हरियाणा

haryana

मुख्यमंत्री का कांग्रेस पर निशाना, बोले- उनकी सरकार में नौकरी पाने के लिए नोटों की गठरी लेकर जाते थे बेरोजगार

By

Published : Jul 28, 2023, 10:59 PM IST

हरियाणा में विधानसभा चुनाव 2024 और लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. जिसके चलते सूबे के मुख्यमंत्री मनोहर लाल लगातार जनसंवाद कार्यक्रम कर रहे हैं. रेवाड़ी के तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को सीएम लोगों के बीच पहुंचे.

Haryana CM Manohar Lal
मुख्यमंत्री मनोहर लाल

रेवाड़ी:हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल तीन दिवसीय रेवाड़ी के दौरे पर हैं. शुक्रवार को खंडोड़ा गांव रेवाड़ी में सीएम ने जनसंवाद कार्यक्रम किया. जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. सीएम ने कहा कि पूर्व की सरकार में पढ़ा-लिखा बेरोजगार युवक जब नौकरी पाने के लिए घर से निकलता था, तो साथ में नोटों की गठरी भी ले जानी पड़ती थी. लेकिन हमारी सरकार बनने के बाद बिना खर्चे-पर्ची के नौकरी मिलती है. इसके बाद भी कोई बेरोजगार कहता है कि उससे रिश्वत मांगी गई तो उसका नाम बता देना. 24 घंटे में उसका काम कर दूंगा.

ये भी पढ़ें:पानी के बकाया बिल पर सरकार ने दी बड़ी छूट, जुर्माना और ब्याज की राशि का नहीं करना होगा भुगतान

सीएम यहां 1 घंटे तक लोगों के बीच रहे. इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाने के अलावा सीएम ने जनता से सरकार की नीतियों और विकास कार्यों पर फीडबैक भी लिया. सीएम ने कहा कि सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है. पूरे प्रदेश में विकास की तर्ज पर काम कराए जा रहे हैं. सीएम ने कहा कि रेवाड़ी जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में खूब विकास कराया है. आगे भी जो डिमांड होगी उसे सरकार पूरा करेगी.

रेवाड़ी में सीएम जनसंवाद कार्यक्रम

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि गांव में अब तक 2.38 करोड़ रुपये के विकास कार्य हुए हैं. सरकार इस गांव की समस्याओं से परिचित है. उन्होंने इन समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने के निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि गांव के 27 लोगों ने आयुष्मान योजना का लाभ उठाया है. यह योजना गरीब परिवारों के लिए कारगर सिद्ध हो रही है. वृद्धावस्था पेंशन को लेकर उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में पेंशन वितरण में भारी गड़बड़ी होती थी. लेकिन अब जिसकी पेंशन बनानी है, तुरंत बनती है.

ये भी पढ़ें:7 और 8 अगस्त को सूरजकुंड में होगा भाजपा का क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद सम्मेलन: ओमप्रकाश धनखड़

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पिछले 9 सालों में केंद्र व हरियाणा सरकार ने विकास के काम डबल गति से किए हैं. इस दौरान आमजन के जीवन को सुगम बनाने के लिए सिस्टम बदलने का काम किया है, जिसके चलते आज लोगों की घर बैठे सरकारी योजनाओं व सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. बता दें कि मुख्यमंत्री शुक्रवार की शाम रेवाड़ी जिला में अपने तीन दिवसीय जनसंवाद कार्यक्रम के पहले दिन बावल विधानसभा क्षेत्र के गांव खंडोड़ा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा के 7 जिलों की 131 कॉलोनियां वैध: सबसे ज्यादा फरीदाबाद की 59 कॉलोनियां, लोगों को मिलेगी मूलभूत सुविधाएं

ABOUT THE AUTHOR

...view details