हरियाणा

haryana

हरियाणा के इस जिले में लगा है रोजगार मेला, 59 युवाओं को मिल चुका है नियुक्ति पत्र, आप भी जल्दी करवाइये रजिस्ट्रेशन

By

Published : Jun 26, 2023, 7:30 PM IST

Updated : Jun 26, 2023, 9:10 PM IST

26 जून को नूंह में रोजगार मेले (Job Fair in Nuh) का आयोजन किया गया. हरियाणा के पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने इस दौरान 59 युवाओं को नियुक्ति पत्र दिए. रोजगार मेले में 30 बड़ी कंपनियों ने स्टॉल लगाए गये हैं. इन कंपनियों में बड़ी संख्या में युवाओं ने रोजगार के लिए रजिस्ट्रेशन किया है.

Job fair in Nuh
हरियाणा पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली

नूंह:हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अब ऐक्टिव मोड में आ चुकी हैं. आज के समय में विपक्ष प्रदेश सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस का सबसे बड़ा मुद्दा है, हरियाणा में बेरोजगारी, जिसको लेकर सरकार अब गंभीर दिख रही है. इसी कड़ी में हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत सोमवार को नूंह अनाज मंडी में रोजगार मेले का आयोजन किया. इस मेले में हरियाणा विकास व पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे.

ये भी पढ़ें:हरियाणा में ई टेंडरिंग को लेकर बदल रहा सरपंचों का नजरिया: पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली

रोजगार मेले में पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने 59 युवक-युवतियों को नियुक्ति पत्र दिए. जिन युवाओं ने दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत प्रशिक्षण लेकर नौकरी हासिल की है उनको प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया है. आपको बाते दें कि नूंह रोजगार मेले में पढ़े-लिखे करीब 3200 बेरोजगार युवाओं ने अपना पंजीकरण करवाया है. इन युवाओं को रोजगार देने के लिए 30 नामी कंपनियों ने अपने स्टॉल लगाए. रोजगार मेले में बड़ी संख्या में हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल, नूंह, गुरुग्राम और रेवाड़ी जिले के युवाओं ने हिस्सा लिया.

पंचायत मंत्री देवेंद्र बबली ने 59 बेरोजगार युवाओं को दिए नियुक्ति पत्र

मीडिया से बातचीत करते हुए पंचायत मंत्री ने कहा कि प्रदेश में रोजगार मेले का आयोजन हरियाणा राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत लगाए जाएंगे. इसकी शुरुआत हरियाणा के नूंह जिले से की गई है. पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि ग्रामीण अंचल के जो बच्चे हैं, उनके कौशल को देखते हुए प्रशिक्षण दिलाकर रोजगार दिलाया जा सके. ताकि पढ़े-लिखे युवा रोजगार पाने के बाद अपने परिवार का पालन पोषण आसानी से कर सके.

10 प्रशिक्षण देने वाली एजेंसियों ने भी इस रोजगार मेले में हिस्सा लिया. 12 हजार 419 युवाओं को अब तक प्रशिक्षण दिया जा चुका है. 3750 उम्मीदवारों का प्रशिक्षण चल रहा है. प्लेसमेंट भी 70 फीसदी के करीब है. इसे और बढ़ाया जा सके, इसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं. देवेंद्र बबली ने कहा कि युवाओं को रोजगार देने के लिए केंद्र व राज्य सरकार योजनाएं चला रही है. प्रशिक्षण के बाद युवा आसानी से रोजगार प्राप्त कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा सरकार का निर्देश, वार्षिक संपत्ति रिटर्न जमा करें HCS अधिकारी, इस तारीख तक देना होगा विवरण

Last Updated : Jun 26, 2023, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details