हरियाणा

haryana

करनाल: ट्रैफिक पुलिस ने 30 हजार रुपये काटा बाइक का चालान

By

Published : Sep 5, 2019, 11:38 PM IST

ट्रैफिक पुलिस ने 30 हजार रुपये काटा बाइक का चालान

करनाल में ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक का चालान 30 हजार रुपये काटा है. दरअसल जब ट्रैफिक पुलिस ने बाइक को रुकवाकर जरुरी कागजात मांगे तब चालक ने कोई भी कागजात नहीं दे सका. उसके पास आर सी, इंश्योरेंस, पॉल्यूशन,ड्राइविंग लाइसेंस में से कुछ भी नहीं था जिसके कारण पुलिस ने उसका चालान काटना पड़ा. चालान नहीं जमा कर पाने के कारण पुलिस ने बाइक को इम्पाउंड कर लिया.

करनाल :जब से देश में मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू हुआ है तब से लोगों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना भारी पड़ रहा है. मामला शहर के सेक्टर 4 के एक चौक का है जब ट्रैफिक पुलिस ने एक बाइक को रुकवाकर जरुरी कागजात मांगे तो बाइक चालक कोई भी कागज दिखा नहीं पाया. जिस वजह से पुलिस ने नए व्हीकल एक्ट के तहत 30 हजार रुपये का चालान काट दिया और बाइक को इम्पाउंड कर लिया.करनाल में अब तक 590 चालान काटे जा चुके हैं जिसमें इस बाइक का चालान राशी सबसे ज्यादा है.

ट्रैफिक पुलिस ने 30 हजार रुपये काटा बाइक का चालान


जिले के एसपी सुरेन्द्र ने बताया कि गुरुवार को शहर के हर चौक चौराहे पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने चेकिंग अभियान चलाए हुए थे. इसी दौरान इस युवक को सेक्टर चार के पास रोक कर वाहन से जुड़े कागतात, आर सी, इंश्योरेंस, पॉल्यूशन और ड्राइविंग लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई कागजात न दे पाया. जिसके कारण उस युवक का चालान काटा गया.

Intro:देशभर में मोटर व्हीकल एक्ट 2019 लागू होने के बाद ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना लोगों को पड़ रहा है भारी , आज सीएम सिटी करनाल ताजा मामले में न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत एक दिन में हुए भारी राशि के ट्रैफिक चालान , सितंबर से न्यू ट्रैफिक एक्ट के तहत चालान शुरु , ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक अब तक करनाल में हुए करीब 590 चालान , जिसमें एक मोटर साईकिल का चालान सबसे ज्यादा राशि का , हैरान कर देने वाला वाक्य यह है कि बाइक का चालान न्यू मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 30 हजार रूपए का , चालान की राशि अदा नहीं करने की सूरत में पुलिस ने बाइक को किया इंपाउंड , पूरा वाक्या करनाल के सेक्टर 4 का ,


Body:दरअसल गुरुवार को शहर के हर चौक चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस कर्मियों ने चेकिंग अभियान चलाया हुआ था और इसी के तहत इस युवक को सेक्टर चार के पास रोका था और जब इससे वाहन से जुड़े कागतात, आर सी,इंश्योरेंस, पॉल्यूशन,ड्राइविंग लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई कागजात न दे पाया। ट्रैफिक पुलिस कर्मी द्वारा बाइक को इम्पाउंड कर जुर्माना राशि नए ट्रैफिक नियमो के तहत जो कि 30 हजार बनती थी का चालान काट दिया। बहरहाल इस चालान ने अभी तक करनाल के ट्रैफिक चालानों का रिकॉर्ड जरूर तोड़ दिया है।

Conclusion:बाईट - एसपी सुरेन्द्र एसपी करनाल

ABOUT THE AUTHOR

...view details