हरियाणा

haryana

जी-20 सम्मेलन की मेजबानी की तैयारियों का जायजा लेने झज्जर पहुंचे CM, प्रतापगढ़ फार्म हाउस का किया निरीक्षण

By

Published : Jan 13, 2023, 10:36 PM IST

CM Manohar Lal Visit Pratapgarh Farm house in Jhajjar

हरियाणा में पस्तावित जी-20 सम्मेलन की मेजबानी को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. मेजबानी के लिए झज्जर के प्रतापगढ़ फार्म में भी जी-20 सदस्यों की विजिट का प्रपोजल केन्द्र सरकार को भेजा गया है. ऐसे में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुक्रवार को प्रतापगढ़ फार्म का निरीक्षण किया. (G20 meeting at Pratapgarh Farm in Jhajjar)

सीएम मनोहर लाल ने प्रतापगढ़ फार्म हाउस का किया निरीक्षण.

झज्जर: जी-20 सम्मेलन की मेजबानी के लिए हरियाणा सरकार पूरी तैयारियों में जुटी हुई है. झज्जर के प्रतापगढ़ फार्म में भी जी-20 सदस्यों की विजिट का प्रपोजल केन्द्र सरकार को भेजा गया है. प्रतापगढ़ फार्म में हरियाणा की समृद्ध संस्कृति से जी-20 के सदस्य देशों को रूबरू करवाया जाएगा. प्रतापगढ़ फार्म हाउस पहुंचने पर हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ फार्म हाउस का निरीक्षण किया और व्यवस्थाओं का जायजा भी लिया है. (CM Manohar Lal Visit Pratapgarh Farm in Jhajjar)

मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से मुखातिब होते हुए कहा कि जी-20 सम्मेलन के लिए अतिथि देवो भव की भावना से हरियाणा को दो कार्यक्रम मिले हैं. उन्होंने कहा कि जी-20 देशों को हरियाणा की नीतियों और पॉलिसी से अवगत कराने का मौका मिला है. उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि जी-20 सम्मेलन के सदस्य देश हरियाणा के यादगार पल अपने साथ लेकर जाएं. प्रतापगढ़ फार्म में हरियाणा की संस्कृति का पूरा चित्रण मिल जाता है. इसलिए प्रतापगढ़ की विजिट का प्रस्ताव भी केन्द्र सरकार को भेजा गया है. (G20 meeting in Haryana) (CM Manohar Lal Visit Jhajjar)

झज्जर दौरे पर सीएम मनोहर लाल.

मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ फार्म में हर स्टाल को देखा और वहां पर मौजूद खेल कूद और खान पान का जायजा भी लिया. मुख्यमंत्री ने फार्म हाउस में हाथ वाला हल भी चलाया और गाय को रोटी भी खिलाई. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को लोहड़ी और मकर संक्रांति की बधाई भी दी है. (G-20 meeting in Haryana) (G20 meeting at Pratapgarh Farm House in Jhajjar)

ये भी पढ़ें:गुरुग्राम में प्रस्तावित G-20 मीटिंग को लेकर CM मनोहर लाल की अध्यक्षता में बैठक, कार्यक्रम को लेकर मंथन

ABOUT THE AUTHOR

...view details