हरियाणा

haryana

चरखी दादरी में दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, यूपी के इटावा से लाते थे आर्म्स

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 19, 2024, 1:28 PM IST

arms smuggler arrested: चरखी दादरी में बाढ़ड़ा थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो हथियार तस्कर और को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से तीन हथियार बरामद किये गये हैं.

arms smuggler arrested
चरखी दादरी में हथियार तस्कर गिरफ्तार

चरखी दादरी: चरखी दादरी में हथियार तस्कर को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है. तस्कर मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से अवैध हथियार खरीदकर से हरियाणा में सप्लाई करते थे.

हथियार तस्कर गिरफ्तार: चरखी दादरी की बाढड़ा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दादरी-लोहारू रोड से अवैध हथियार सप्लायर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपियों से तीन अवैध हथियार बरामद हुए हैं. आरोपियों की पहचान मानकावास निवासी अमित उर्फ गांधी और भिवानी के सुरपुरा निवासी विकास के रूप में हुई है. उन्हें कोर्ट में पेश कर पूछताछ के लिए पुलिस ने रिमांड पर लिया है. प्रारंभिक पूछताछ में सप्लायर अमित ने बताया कि वो यूपी के ईटावा से अवैध हथियार लाया था.

पुलिस की कार्रवाई:डीएसपी सुभाषचंद्र ने बताया कि मंगलवार रात करीब 11 बजे बाढड़ा थाना पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि मानकावास निवासी अमित उर्फ गांधी मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश से अवैध हथियार खरीदकर लाता है और इसके बाद यहां बेच देता है. डीएसपी ने बताया कि सूचना के आधार पर एएसआई विशाल सिंह की अगुवाई में टीम ने बाढड़ा-लोहारू रोड पर नाकाबंदी कर दी. टीम ने एक बोलेरो को रुकवाकर उसमें सवार दो युवकों से पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान अमित और विकास के रूप में बताई. संदेह के आधार पर तलाशी ली गई तो अमित उर्फ गांधी से दो और विकास से एक पिस्टल बरामद हुई. इसके तुरंत बाद पुलिस टीम ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ बाढड़ा थाने में केस दर्ज किया गया. डीएसपी ने बताया कि अमित उर्फ गांधी अवैध हथियार सप्लायर है. आरोपी अमित उर्फ गांधी के खिलाफ 6 अपराधिक मामले दर्ज हैं. इनमें सशस्त्र अधिनियम और लूट के मामले भी शामिल हैं. वहीं, दूसरे आरोपी भिवानी के सुरपुरा निवासी विकास के खिलाफ पहले एक मामला दर्ज है. पुलिस अमित को सप्लायर तक पहुंचने के लिए जल्द ही ईटावा लेकर जाएगी.

ये भी पढ़ें: सोनीपत जेल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल, कैदी ने की आत्महत्या, पुलिस कर रही जांच

ये भी पढ़ें: करनाल में नशे के सौदागरों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई, दो तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details