हरियाणा

haryana

रोहिणी कोर्ट फायरिंग: टिल्लू-गोगी गैंग में एक दशक से चल रही गैंगवार, अब तक 20 से ज्यादा मर्डर

By

Published : Sep 24, 2021, 3:59 PM IST

tillu gogi gang war story
दिल्ली में गैंगवार ()

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में फायरिंग (rohini court firing) कर कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी (gangster gogi murder) की हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि जितेंद्र उर्फ गोगी और सुनील उर्फ टिल्लू के गैंग में चल रही लड़ाई के कारण ये हत्या की गई है. इस गैंगवार में अबतक 20 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

चंडीगढ़/नई दिल्ली:दिल्ली में एक बार फिर गैंगवार देखने को मिली है. इस गैंगवार में इस बार दिल्ली की रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की गई कुख्यात बदमाश जितेंद्र उर्फ गोगी (gangster gogi murder) सहित तीन की हत्या कर दी गई. राजधानी में हाल के दिनों में चल रही गैंगवार में सबसे खतरनाक गैंगवार जितेंद्र उर्फ गोगी और सुनील उर्फ टिल्लू के बीच चल रही है. लगभग एक दशक से चल रही इस गैंगवार में दोनों गैंग के 20 से ज्यादा लोगों की हत्याएं हो चुकी हैं. कई बार इन गैंग का शिकार सड़क पर चल रहे आम लोग भी बने हैं.

आज इस गैंग के सरगना जितेंद्र उर्फ गोगी को रोहिणी कोर्ट में मार गिराया गया, जिसके पीछे सुनील उर्फ टिल्लू का नाम सामने आ रहा है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस पूरी गैंगवार में एक गैंग को ताजपुरिया गांव का रहने वाला सुनील उर्फ टिल्लू चलाता है जबकि, दूसरा गैंग जितेंद्र गोगी चलाता था. दोनों ही बदमाश फिलहाल जेल में बंद थे. टिल्लू कई वर्षों से जहां जेल में बंद था तो वहीं जितेंद्र गोगी को वर्ष 2020 में दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ें-गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस पर आरोपी के साथियों ने किया हमला, बदमाश को भी छुड़ाया

इससे पहले वर्ष 2016 में भी उसे पानीपत पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया था, लेकिन कुछ ही महीने बाद उसे पुलिस हिरासत से भगाकर बदमाश फरार हो गए थे. फरार होने के बाद से जितेंद्र गोगी और उसके साथियों ने टिल्लू गैंग के कई सदस्यों की हत्या की थी. गोगी पर गिरफ्तारी के समय तक 8 लाख रुपये का इनाम घोषित हो चुका था. वह दिल्ली पुलिस के लिए मोस्ट वांटेड बदमाश था और काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने लगभग 6 महीने की कड़ी मशक्कत के बाद उसे गिरफ्तार किया था.

पुलिस के अनुसार, ताजपुर गांव का रहने वाला सुनील मान उर्फ टिल्लू और पड़ोस के गांव में रहने वाला जितेंद्र बहुत अच्छे दोस्त थे. दोनों एक दूसरे के साथ रोजाना घंटों बिताते थे, लेकिन साल 2012 में कॉलेज चुनाव को लेकर ये दोस्ती दुश्मनी में बदल गई. कॉलेज चुनाव में दोनों ने अलग-अलग प्रत्याशियों को समर्थन दिया, जिसकी वजह से मारपीट शुरू हुई. जितेंद्र गोगी और उसके साथियों ने टिल्लू के साथी कुणाल की सबसे पहले पिटाई की थी. इसके बाद यह मारपीट का दौर शुरू हुआ और अब तक इसमें 20 से ज्यादा हत्याओं को अंजाम दिया जा चुका है.

ये भी पढ़ें-रोहिणी कोर्ट में चली ताबड़तोड़ गोलियां, गैंगस्टर गोगी सहित तीन की मौत

इनके अपराधों का लेखा-जोखा-

21 जनवरी 2015 को आदर्श नगर में गोगी ने टिल्लू के साथी राजू चोर की हत्या कर दी.

23 फरवरी 2015 को टिल्लू गैंग ने अरुण कमांडो की हत्या कर दी. इस हमले में उसका साथी मनजीत भी मारा गया था.

टिल्लू गैंग ने सोनीपत में गोगी से जुड़े निरंजन मास्टर की हत्या कर दी.

निरंजन मास्टर की हत्या का बदला लेने के लिए गोगी की तरफ से अलीपुर में टिल्लू के खास साथी विकास आलू के भाई सुमित की हत्या कर दी गई.

गोगी ने टिल्लू से जुड़े देवेंद्र प्रधान को मारा तो इसका बदला लेने के लिए टिल्लू गैंग ने बकौली के रहने वाले अंकित को मौत के घाट उतार दिया.

गोगी गैंग ने स्वरूप नगर में दीपक उर्फ बंटी को मार डाला.

गोगी गैंग ने सोनीपत में गायिका हर्षिता दहिया को मारा जो हत्या के एक मामले में गवाह थी.

गोगी गैंग ने प्रशांत विहार में रवि भारद्वाज उर्फ बंटी को मारा.

16 मार्च 2018 को टिल्लू के साथी अमित दबंग ने ताबड़तोड़ गोली मारकर मोनू नेपाली की पीतमपुरा में हत्या कर दी.

18 जून 2018 को बुराड़ी इलाके में हुई गैंगवार में दोनों गैंग के एक-एक बदमाश के साथ एक महिला सहित दो आम लोग भी मारे गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details