हरियाणा

haryana

एक दिन पहले चंडीगढ़ रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन, शुक्रवार से शुरू होगा फेस्टिवल

By

Published : Feb 16, 2023, 10:40 PM IST

चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने गुरुवार को रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन किया. 7 फरवरी चंडीगढ़ में रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो की शुरुआत होनी थी.

rose festival in chandigarh
rose festival in chandigarh

चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने एक दिन पहले ही रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन किया.

चंडीगढ़: देर शाम चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने एक दिन पहले ही रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन किया. चंडीगढ़ में 51वां रोज फेस्टिवल तीन दिन तक चलेगा. गुरुवार रात लाइट एंड साउंड शो का आयोजन किया गया. 17 फरवरी चंडीगढ़ में रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो की शुरुआत होनी थी, लेकिन चंडीगढ़ के प्रशासक निजी काम की वजह से शहर से बाहर जा रहे हैं. इसी वजह से उन्होंने 16 फरवरी की शाम को ही रोज फेस्टिवल के लाइट एंड साउंड शो का उद्घाटन कर दिया.

तीन दिवसीय 51वें रोज फेस्टिवल में लोगों को फूलों के इतिहास के बारे में और शहर के बारे में जुड़ी सभी जानकारी मिलेगी. इसके लिए लाइट एंड शो का कार्यक्रम रखा गया. उद्घाटन के बाद वहां बच्चों के समूह ने योग से जुड़ी महत्वपूर्ण कलाओं की प्रस्तुति के तौर पर स्टेज पर दिखाई. पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि ये कार्यक्रम चंडीगढ़ के प्रशासक के समय को देखते हुए इसका उद्घाटन पहले करवाया गया है. वहीं 17 फरवरी को रोज फेस्टिवल का उद्घाटन बनवारी लाल पुरोहित और चंडीगढ़ की एमपी किरण खेर द्वारा सुबह 11 बजे किया जाएगा.

उद्घाटन के बाद वहां बच्चों के समूह ने योग से जुड़ी महत्वपूर्ण कलाओं की प्रस्तुति के तौर पर स्टेज पर दिखाई.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में जल्द शुरू होगी पशु उपचार एंबुलेंस सेवा, डायल 112 की तर्ज पर होगी शुरुआत

जिसके तुरंत बाद बनवारी लाल चंडीगढ़ प्रशासक अपने जरूरी काम के लिए शहर से बाहर चले जाएगें. इस मौके चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित के अलावा, चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता, आईएएस अधिकारी नितिन यादव, नगर निगम कमिश्नर अनिंदिता मित्रा, के साथ साथ पर्यटन विभाग के उच्च अधिकारी मौजूद रहे. लाइट एंड साउंड शो के बाद चंडीगढ़ प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि उन्हें किसी निजी कारणों के चलते दोपहर के बाद शहर के बाहर जाना है. वो 20 फरवरी के बाद वापस शहर लौटगें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details