हरियाणा

haryana

Heavy Rain In Haryana: हरियाणा के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि, कई इलाकों में बिजली गुल

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 16, 2023, 9:38 AM IST

Updated : Oct 16, 2023, 2:36 PM IST

Heavy Rain In Haryana हरियाणा में आज सुबह से तेज हवा के साथ बारिश और ओलावृष्टि का दौर जारी है. बारिश की वजह से कई जगहों पर अनाज मंडी में खुले में रखे अनाज भी भीग गए हैं. हालांकि बारिश से तापमान में गिरावट देखी गई है, लेकिन बारिश और ओलावृष्टि ने किसानों की परेशानी बढ़ा दी है. (IMD predicts rains rain in haryana Weather forecast in Haryana)

Heavy Rain In Haryana
हरियाणा के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश

हरियाणा के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश

चंडीगढ़: हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में मौसम की करवट बदलने से सुबह-सुबह अंधेरा छा गया है. कई इलाकों में सुबह से बारिश का दौर जारी है. बारिश की वजह से प्रदेश के कई क्षेत्रों में तापमान में भी भारी गिरावट दिखाई दे रही है. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश की वजह से तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं मौसम के बदलने से पंजाब और हरियाणा में किसानों को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है. किसानों की धान की फसल अनाज मंडियों में आ चुकी है और जो फसल मंडियों में आई है, उसके उठान न होने से वह भीग रही है.

इन क्षेत्रों में बारिश: बता दें कि सुबह से ही हरियाणा के कई जिलों में तेज हवा के साथ बारिश का दौर जारी है. कई जिलों में ओलावृष्टि भी हो रही है. कैथल में तेज हवा के साथ बारिश जारी है. सिरसा में बूंदाबांदी देखने को मिल रही है. हिसार में भी हल्की बूंदा-बांदी के साथ ठंडी और तेज हवाएं चल रही हैं.

फतेहाबाद और कुरुक्षेत्र में बारिश के साथ ओलावृष्टि: बता दें कि चंडीगढ़, पंचकूला और मोहाली में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश के साथ तूफानी हवाएं चल रही हैं. फतेहाबाद के आसपास तेज बारिश के साथ-साथ हल्की ओलावृष्टि भी हुई. वहीं, कुरुक्षेत्र में भी तेज बारिश के साथ ओले भी पड़े. ओलावृष्टि से किसानों की परेशानी बढ़ गई है. वहीं, कई इलाकों में सुबह से बिजली गुल है.

ये भी पढ़ें:Haryana Weather Update: हरियाणा के कई हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना, आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट

अनाज मंडी में भीग रहे अनाज: सुबह से अचानक शुरू हुई बारिश का कारण प्रदेश के कई जिलों में अनाज मंडियों में रखे अनाज भीग रहे हैं. कैथल में भी तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी है. वहीं, उठान धीमा होने के चलते मंडियों में खुले आसमान के नीचे पड़ा लाखों क्विंटल धान भीगने से किसान परेशान हैं.

बारिश के चलते मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में बदलाव:कैथल में भारी बारिश के कारण मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है. सीएम का जनसंवाद कार्यक्रम जाट ग्राउंड की बजाय अब आईजी कॉलेज में होगा. कार्यक्रम की व्यवस्था को देखते हुए जिला प्रशासन ने ये बदलाव किया है. वहीं, सांपन खेड़ी गांव में होने वाले कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें:IMD predicts rains: देश के उत्तर-पश्चिम, दक्षिण और पूर्वी हिस्से में आने वाले दिनों में बारिश का पूर्वानुमान

Last Updated :Oct 16, 2023, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details