हरियाणा

haryana

चुनाव से पहले हरियाणा में बीजेपी की नई टीम का ऐलान, 4 महामंत्री, 7 उपाध्यक्ष बनाए गए

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jan 3, 2024, 7:45 PM IST

Updated : Jan 4, 2024, 6:26 AM IST

Haryana Bjp New Team : हरियाणा में बीजेपी की नई टीम का ऐलान कर दिया गया है. चुनावी साल में बड़ा फेरबदल हो गया है. 7 प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए है. जबकि पार्टी ने चार महामंत्री भी नियुक्त किए हैं. सभी जिलों के जिलाध्यक्षों की भी नियुक्ति हुई है.

Haryana Bjp New Team assembly election BJP Organization List CM Manohar Lal Nayab saini
हरियाणा में BJP की नई टीम का ऐलान

चंडीगढ़ :हरियाणा बीजेपी में चुनावी साल में बड़ा फेरबदल हो गया है. नए साल 2024 के तीसरे दिन बुधवार को बीजेपी ने इस बड़े फेरबदल को अंजाम दिया. 7 प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किए गए है. जबकि पार्टी ने चार महामंत्री भी नियुक्त किए हैं. इसके साथ ही 7 प्रदेश सचिव भी बनाए गए हैं. वहीं दो कोषाध्यक्षों की भी नियुक्ति हुई है. सभी जिलों के जिलाध्यक्ष भी नियुक्त किए गए हैं.

10 जिलों के अध्यक्ष बदले गए :हरियाणा में बीजेपी ने संगठन विस्तार की लिस्ट जारी कर दी है. पंचकूला, पानीपत, सोनीपत, झज्जर, सिरसा, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, गुरुग्राम और फरीदाबाद के जिला अध्यक्षों को बीजेपी ने बदल डाला है. कैथल में बीजेपी ने अशोक गुर्जर को जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है. काफी समय से उनकी नियुक्ति के कयास थे.

पवन सैनी को हटाया गया :वहीं पवन सैनी को महामंत्री पद से हटा दिया गया है. इसके अलावा पूर्व महामंत्री वेदपाल को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है. बीजेपी ने छह उपाध्यक्ष भी बदले हैं. हालांकि जी एल शर्मा उपाध्यक्ष पद पर बरकरार हैं.

संगठन को मिलेगी मजबूती :वहीं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री और हरियाणा बीजेपी के प्रभारी बिप्लब कुमार देब ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि हरियाणा बीजेपी के नवनियुक्त प्रदेश पदाधिकारियों और ज़िलाध्यक्षों को हार्दिक बधाई. आप सभी की ऊर्जा, प्रतिभा एवं निष्ठा निश्चित रूप से संगठन को मजबूती प्रदान करेगी. सेवा, संकल्प और सिद्धि का मंत्र प्रत्येक कार्यकर्ता और जन-जन तक पहुंचेगा. आप सभी के स्वर्णिम कार्यकाल के लिए हार्दिक शुभकामनाएं.

कृष्णलाल पंवार ने जताई खुशी :वहीं बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए जाने पर कृष्णलाल पंवार ने खुशी जताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'मुझे हरियाणा बीजेपी का प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर मैं यशस्वी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नायब सिंह सैनी का सहृदय आभार जतात हूं. सभी नव नियुक्त पदाधिकारियों को शुभकामनाएं.

ये भी पढ़ें :चुनावी साल में ग्रामीण परिवारों को सरकार की बड़ी राहत, बकाया 372 करोड़ रुपए के पानी के बिल माफ

Last Updated : Jan 4, 2024, 6:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details