हरियाणा

haryana

नशे के खिलाफ ईटीवी भारत हरियाणा ने उठाई आवाज, सियासी गलियारों में तेज हुई हलचल

By

Published : Dec 15, 2019, 7:06 AM IST

ईटीवी भारत ने जब सूबे में बढ़ते नशे के खिलाफ आवाज उठाई तो इसकी गूंज सरकार तक जा पहुंची. जिसके बाद सरकार ने भी आश्वासन दिया कि अब नशा करने और बेचने वालों की खैर नहीं.

drug addiction in Haryana
नशे के खिलाफ ईटीवी भारत हरियाणा की मुहिम

चंडीगढ़: ईटीवी भारत हरियाणा जनता से सरोकार रखने वाले मुद्दों को हमेशा से ही गंभीरता और संजीदगी से उठाता रहा है. इस बार भी ईटीवी भारत ने अपनी जिम्मेदारी समझी और सूबे की रगों में दौड़ रहे नशे के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया. नशे के खिलाफ ना की मुहिम के जरिए हमने दिखाया कि प्रदेश के किन-किन जिलों में नशा तेजी से पैर पसार रहा है.

'नशा करने और फैलाने वालों की खैर नहीं'
ईटीवी भारत ने जब सूबे में बढ़ते नशे के खिलाफ आवाज उठाई तो इसकी गूंज सरकार तक जा पहुंची. जिसके बाद सरकार ने भी आश्वासन दिया कि अब नशा करने और बेचने वालों की खैर नहीं.

हरियाणा में बढ़ते नशे के खिलाफ वीडियो पर क्लिक कर देखें स्पेशल रिपोर्ट

गृहमंत्री अनिल विज ने नशे पर दिखाई सख्ती
गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नशे को लेकर सरकार सख्ती से काम कर रही है. अनिल विज ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि वो नशे के खिलाफ रिपोर्ट तैयार करें.

राष्ट्रीय सर्वेक्षण की तर्ज पर होगा राज्य सर्वेक्षण
ईटीवी भारत की मुहिम के बाद हरियाणा की मुख्य सचिव केशनी आनन्द अरोड़ा ने नशे के मामले में राष्ट्रीय-सर्वेक्षण की तर्ज पर राज्य-सर्वेक्षण करवाने के निर्देश दिए. ताकि युवा पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए एक मजबूत तंत्र तैयार किया जा सके.

मुख्य सचिव ने अधिकारियों के साथ की बैठक
उन्होंने कहा कि सरकार नशे के खिलाफ सख्ती से काम कर रही है. मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा ने अधिकारियों के साथ बैठक कर नशे के खिलाफ सख्ती के काम करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ काम करना सरकार की पहली प्रमुखताओं में से एक है.

अभय चौटाला ने सरकार पर उठाए सवाल
एक तरफ सरकार नशे पर सख्ती का दावा कर रही है तो विपक्ष भी इस मुद्दे पर सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहता. हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी विपक्ष ने नशे के मुद्दे को एजेंडा बनाया था.

इनेलो नेता अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नशे के ऊपर पत्र लिखा है. उस पत्र की कॉपी

अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
एक बार फिर इनेलो नेता अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर नशे पर लगाम लगाने की अपील की है. अभय चौटाला ने अपने पत्र में कहा है कि हरियाणा में नशा लगातार बढ़ रहा है. पुलिस और प्रशासन नशे के खिलाफ लगाम लगाने में नाकाम रहा है.

इनेलो नेता अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नशे के ऊपर पत्र लिखा है. उस पत्र की कॉपी

ये भी पढ़ें- नशे ने उजाड़ दी दो जिंदगियां, पहले गई विदेश में नौकरी फिर बीवी ने दिया तलाक

हरियाणा में नशे के खिलाफ एसटीएफ का गठन
नशे के के खिलाफ सरकार ने सूबे में स्पेशल टास्क फोर्स यानी एसटीएफ का भी गठन किया है. सरकार और प्रशासन का दावा है कि पहले के मुकाबले नशे के खिलाफ धरपकड़ तेज हुई है. इन सब के बावजूद सच्चाई तो ये है कि धरातल पर बढ़ते नशे की हालत गंभीर बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details