हरियाणा

haryana

आज किसानों का रेल रोको अभियान, लखीमपुर में हुई घटना के विरोध में प्रदर्शन

By

Published : Oct 17, 2021, 7:53 PM IST

Updated : Oct 18, 2021, 6:41 AM IST

Farmers Rail Roko Campaign
Farmers Rail Roko Campaign

आज संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) के आह्वान पर किसान रेल रोको अभियान (Farmers Rail Roko Campaign) चलाएंगे. इस दौरान किसान देशभर में रेल रूट को जाम करेंगे.

चंडीगढ़: आज यानी 18 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा (Samyukt Kisan Morcha) के आह्वान पर किसान रेल रोको अभियान (Farmers Rail Roko Campaign) चलाएंगे. इस दौरान किसान देशभर में रेल रूट को जाम करेंगे. संयुक्त किसान मोर्चा ने रेल रोको अभियान को सफल बनाने को लेकर रणनीति तैयार की और किसानों से बड़ी संख्या में इस अभियान में हिस्सा लेने की अपील की.

कार्यक्रम के तहत सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक ट्रेन सेवा बाधित रहेगी. इस दौरान रास्ते में फंसे यात्रियों को लंगर लगाकर हलवा-पूरी और आलू-छोले खिलाए जाएंगे. लखीमपुर खीरी में हुई घटना (Lakhimpur Kheri violence case) से नाराज किसान संगठनों ने इस रेल रोको अभियान का एलान किया है. इस घटना में हत्या का मुकदमा दर्ज कर यूपी पुलिस ने गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की है.

ये भी पढ़ें- सिंघू बॉर्डर हत्याकांड: निहंग सिखों ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोले- अगर अब पुलिस ने गिरफ्तारी की तो विरोध होगा

लेकिन किसान संगठनों ने साफ कर दिया है कि जब तक मंत्री को पद से नहीं हटाया जाएगा या वो खुद इस्तीफा नहीं देंगे, तब तक वो अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक आगे बढ़ते रहेंगे. किसानों ने अजय मिश्रा को भी गिरफ्तार करने की मांग की है. बता दें कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को भड़की हिंसा में 8 लोगों की मौत हो गई. आरोप है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा की कार ने प्रदर्शन कर रहे किसानों को रौंद दिया, जिससे 4 की मौत हो गई.

Last Updated :Oct 18, 2021, 6:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details