हरियाणा

haryana

Asian Para Games 2023 Update: एशियन पैरा गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ी बढ़ा रहे देश का मान, अब तक 32 मेडल जीत देश की झोली में डाले

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Oct 27, 2023, 2:27 PM IST

Updated : Oct 28, 2023, 11:36 AM IST

Asian Para Games 2023 Update चीन के हांगझोउ में एशियन पैरा गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ियों ने 27 अक्टूबर तक 32 मेडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है. सीएम मनोहर लाल ने कहा है 'म्हारे छोरों ने कमाल कर दिखाया' (Haryana para athletes Haryana players in Asian Para Games Haryana players won medals  )

Haryana para athletes in Asian Para Games 2023
एशियन पैरा गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ी

चंडीगढ़: चीन के हांगझोउ में एशियन पैरा गेम्स में हरियाणा के खिलाड़ी देश और प्रदेश का नाम रोशन कर रहे हैं. शनिवार सुबह तक भारतीय खिलाड़ियों ने 28 गोल्ड समेत 100 से ज्यादा पदक जीत लिए हैं. वहीं हरियाणा के खिलाड़ियों ने मेडल्स की बरसात करते हुए 27 अक्टूबर तक 32 मेडल देश की झोली में डाले हैं.

जींद के रमन ने जीता गोल्ड:बता दें कि एशियन पैरा गेम्स में देश के 303 एथलीट शामिल हैं. हरियाणा के खिलाड़ी देश की झोली में अब तक 32 मेडल डाल चुके हैं. शुक्रवार को भी हरियाणा के खिलाड़ियों ने 2 गोल्ड समेत 4 मेडल जीते. जींद के रहने वाले रमन शर्मा ने 4:20:80 मिनट में 1500 मीटर की रेस पूरी कर रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड जीता. पीएम नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X)पर रमन शर्मा को मेडल के लिए बधाई दी है. पीएम मोदी ने लिखा कि "एशियाई पैरा खेलों में पुरुषों की 1500 मीटर टी-38 स्पर्धा में उल्लेखनीय जीत के लिए रमन शर्मा को बधाई. उनके अटूट संकल्प और गति ने यह बड़ी सफलता अर्जित की है. आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं"

करनाल के नितेश ने जीता गोल्ड : इनके अलावा करनाल के नितेश कुमार ने बैडमिंटन में गोल्ड जीता है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X)पर नितेश को बधाई दी और लिखा कि " नितेश को बैडमिंटन - पुरुष युगल SL3-SL4 में उनकी शानदार स्वर्ण जीत के लिए बधाई. उनके टीम वर्क और प्रतिभा ने आगामी एथलीटों के लिए एक शानदार उदाहरण स्थापित किया है। भारत को उन पर गर्व है."

मनु ने जीता कांस्य :वहीं प्रदेश की मनु ने शॉटपुट में कांस्य जीता है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X)पर मनु को बधाई दी और लिखा कि "एशियाई पैरा खेलों में पुरुषों के शॉट पुट - F37 में कांस्य पदक जीतने के लिए मनु को बधाई. उनके उल्लेखनीय ताकत और कौशल ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है. उन्हें भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं"

रेवाड़ी के लक्षित यादव ने जीता कांस्य :रेवाड़ी के लक्षित यादव ने जैवलिन थ्रो में कांस्य पदक हासिल किया है. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X)पर पोस्ट करते हुए लक्षित यादव को बधाई दी और लिखा कि "एशियाई पैरा गेम्स में पुरुषों की भाला फेंक-F54 में कांस्य पदक जीतने के लिए लक्षित को हार्दिक बधाई. उनके दृढ़ संकल्प के लिए हमें उन पर गर्व है"

ये भी पढ़ें:Asian Para Games 2023 : भारत ने एशियाई पैरा खेलों में रचा इतिहास, रिकॉर्ड 82 पदक का आंकड़ा छुआ

हरियाणा के विजयी खिलाड़ियों को सीएम ने दी शुभकामनाएं: हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने भी मीडिया प्लेटफॉर्म (X)के जरिए मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को बधाई दी है. सीएम मनोहर लाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (X) पर लिखा है 'म्हारे छोरों ने कमाल कर दिखाया! एशियन पैरा गेम्स में मेडल जीतकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ी रोहित और नवीन को भी सीएम ने शुभकामनाएं दी हैं. सीएम ने (X)पर लिखा है 'शानदार प्रदर्शन! एशियन पैरा गेम्स में म्हारे हरियाणा के बेटे रोहित द्वारा शॉट पुट थ्रो में कांस्य पदक तथा नवीन दलाल द्वारा तीरंदाजी की युगल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर हार्दिक बधाई। अद्भुत साहस और कौशल के प्रतीक पैरा खिलाड़ियों की सफलता सभी युवाओं के लिए प्रेरणादायी है। उज्ज्वल भविष्य हेतु अनंत मंगलकामनाएं!'

ये भी पढ़ें:Asian Para Games 2023 Sumit Antil Javelin Gold: सुमित अंतिल की मां ने बताई संघर्ष की कहानी,12 वीं कक्षा में पैर खोने के बाद भी नहीं मानी हार, पैरा एशियन गेम्स में जीता गोल्ड

Last Updated :Oct 28, 2023, 11:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details