हरियाणा

haryana

भिवानी में ट्रेडिंग कपंनी के साथ धोखाधड़ी, बिना पेमेंट किए एसी लेकर फरार हुआ ग्राहक

By

Published : Oct 21, 2022, 3:40 PM IST

भिवानी में धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. एक अज्ञात व्यक्ति ने ट्रेडिंग कपंनी (fraud with trading company in bhiwani) में एसी का ऑर्डर किया था. कंपनी के मालिक ने ग्राहक के बताए गए पते पर एसी को ऑटो से भेज दिया था. लेकिन ऑटो चालक से फर्जी ग्राहक ने एसी ले लिया और बिना पेमेंट दिए फरार हो गया.

fraud with trading company in bhiwani
fraud with trading company in bhiwani

भिवानी: हरियाणा के भिवानी में पवन ट्रेडिंग के साथ धोखाधड़ी का मामला सामने (fraud with trading company in bhiwani) आया है. ट्रेडिंग कंपनी के मालिक सुशील बुवानीवाला ने बताया कि उनके पास एसी का ऑर्डर आया था. पीड़ित सुशील ने बताया कि ग्राहक से फोन पर बताया था कि 32 हजार रुपये का एसी आएगा. ग्राहक ने हामी भर दी.

अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें ढाणी चौक पर एसी भेजने को कहा और पेमेंट डिलीवरी के दौरान करने को (fraud in bhiwani) कहा. इसके बाद कंपनी के कर्मचारियों ने एसी को एक ऑटो से ग्राहक के बताए गए पते पर भेज दिया और ऑटो चालक से पेमेंट साथ में लेकर आने को कहा. ट्रेडिंग कंपनी के मालिक सुशील ने ऑटो चालक से कहा कि उसे एसी दादरी गेट स्थित पुराना हाउसिंग बोर्ड के पास एक मकान में उतारकर वापस आना और पेमेंट ढाणी चौक पर (fraud case in bhiwani) होगा.

ऑटो चालक पुराना हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में पहुंचा तो उसे एक व्यक्ति मिला और उसने ऑटो से गली में ही एसी उतार लिया. इसके बाद चालक ऑटो लेकर पैसे लेने के लिए वापस ढाणी चौक स्थित फैक्ट्री के पास पहुंचा तो वहां वह व्यक्ति उसे नहीं मिला. ऑटो चालक वापस पुराना हाउसिंग बोर्ड क्षेत्र में पहुंचा जहां उसने ऑटो से एसी उतारा था, लेकिन वहां ऑटो चालक को न तो एसी मिला और न ही कोई व्यक्ति.

यह भी पढ़ें-पानीपत में महिला से चेन स्नेचिंग, सीसीटीवी में कैद बाइक सवार दोनों आरोपी

इसके बाद ऑटो चालक वापस कंपनी के शोरूम पहुंचा और मामले के संबंध में बताया. कंपनी कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच की और सीसीटीवी फुटेज देखा तो एक व्यक्ति फैक्ट्री के बजाय बाहर घूमता हुआ दिखाई दिया. जिसने फर्जी ऑर्डर देकर एसी मंगवाया था. इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई. पुलिस मामले की जांच कर रही (Fraud case in haryana) है.

सुशील बुवानीवाला ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने फोन कॉल कर ऑर्डर पर एसी मंगवाया था. उन्होंने अपने परिचित ऑटो चालक के ऑटो में एसी रखवाकर बताया गए पते पर भेज दिया था, लेकिन आरोपी ने चालाकी से ऑटो से एसी उतरवाया और पेमेंट भी नहीं दिया. आरोपी ने धोखाधड़ी कर एसी हड़प लिया है. इससे कंपनी को साढ़े 32 हजार रुपये का नुकसान हुआ (Bhiwani crime news) है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details