हरियाणा

haryana

भिवानी: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़क पर उतरी कम्युनिस्ट पार्टी

By

Published : Jun 30, 2020, 5:19 PM IST

देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कम्युनिस्ट पार्टी ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया. पार्टी ने कहा कि डीजल के रेट बढ़ने से किसान और आम जनता पर बोझ बढ़ गया है.

Communist Party protest against rising prices of petrol diesel in bhiwani
Communist Party protest against rising prices of petrol diesel in bhiwani

भिवानी: लॉकडाउन संकट के दौर में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम ने लोगों की परेशानियों को बढ़ा दिया है. बढ़ती महंगाई ने लोगों की कमर तोड़कर रख दी है. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कम्युनिस्ट पार्टी ने मंगलवार भिवानी में प्रदर्शन किया और सरकार से दाम कम करने की मांग की.

बता दें कि देश में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर वामपंथी पार्टियों के आह्वान पर मार्क्सवाद कम्युनिस्ट पार्टी ने बढ़ी हुई दामों को वापस करवाने की मांग की. अपनी इस मांग को लेकर जिला उपायुक्त कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया. इसके बाद उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा.

सभा को सम्बोधित करते हुए जिला सचिव मंडल सदस्य सज्जन कुमार सिंगला ने कहा कि बीजेपी सरकार ने कोरोना महामारी के समय पूंजीपतियों को और ज्यादा लूटने देने की छूट दे दी है. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के रेट लगातार कम हो रहे है, जबकि भारत में पिछले 22 दिनों से लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हो रही है.

ये भी पढ़ें-बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर रंजीत चौटाला ने कहा- कहीं से तो पैसा जनरेट करना है

उन्होंने कहा कि डीजल के रेट बढ़ने से किसान और आम जनता पर बोझ बढ़ गया हैं. एक तरफ सरकार किसानों की आय दोगुनी करने की बात करती हैं, तो दुसरी तरफ डीजल के रेट लगातार बढ़ा रही है. इससे किसानों की फसल लागत भी बढ़ गई है. गौरतलब है कि बढ़ते महंगाई को लेकर सोमवार को कांग्रेस ने भी देशव्यापी प्रदर्शन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details