दिल्ली

delhi

शॉर्टकट से पैसे कमाने के लिए इंजीनियर बना हत्यारा, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Feb 18, 2019, 2:58 PM IST

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया हत्यारा

नई दिल्ली: वेस्ट बंगाल में मर्डर करके दिल्ली में आकर छुपे एक इंजीनियर को राजौरी गार्डन थाने की पुलिस टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार किया है. आरोपी लोगों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर उनसे पैसे एंठा करता था. इसी पैसे के कारण उसने हत्या जैसे जघन्य अपराध को अंजाम दिया. पढ़ें ये रिपोर्ट...

डीसीपी वेस्ट डिस्टिक मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 8 फरवरी को रितेश राय नाम के एक युवक की वेस्ट बंगाल के मिदनापुर में डेड बॉडी मिली थी. इस मामले में जिला हुगली के रामपुर पुलिस स्टेशन की टीम ने मर्डर का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की थी. मामले की छानबीन में बंगाल पुलिस को पता चला कि मर्डर के मामले में मुख्य रूप से आरोपी आरिफ हुसैन का हाथ है. जो गवर्नमेंट जॉब के नाम पर एक रैकेट चलाता है.

नौकरी के नाम पर लिए थे 5-7 लाख रुपये
जिस युवक रितेश राय की मौत हुई थी. उसने लगभग डेढ़ सौ कैंडिडेट से जॉब दिलाने के नाम पर 5 से 7 लाख रुपये इकट्ठा करके आरोपी आरिफ हुसैन को दिए थे. कई दिनों बाद भी उन लोगों को न तो जॉब मिली न कोई सही जानकारी मिली. उसके बाद मृतक रितेश राय ने आरोपी आरिफ हुसैन पर पैसा वापस देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया. जिससे कि वो पैसे फिर से संबंधित कैंडिडेट को वापस कर सके.

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आया हत्यारा

गला दबाकर की हत्या
पुलिस के मुताबिक इसके बाद हुसैन ने साजिश करके प्रसनजीत उर्फ गुलशन और स्वरूप उर्फ छोला को साथ मिलाकर रितेश राय को एक बार में पार्टी के लिए बुलाया और वहां शराब पिलाने के बाद उसको गाड़ी में डालकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. हत्या के बाद उन्होंने डेड बॉडी को फेंक दिया.

आरोपी बंगाल से फरार होकर महाराष्ट्र, गुजरात अलग-अलग जगह में लोकेशन चेंज करता रहा. इस मामले की जानकारी बंगाल पुलिस की तरफ से राजौरी गार्डन पुलिस को दी गई और वहां से सब इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार चटर्जी दिल्ली पहुंचे और फिर राजौरी गार्डन थाने के एसएचओ सुनील शर्मा की देखरेख में एक टीम बनाई गई.

बंगाल का रहने वाला है आरोपी
जिसमें इंस्पेक्टर अतर सिंह, हेड कांस्टेबल सीधेश्वर और कॉन्स्टेबल शमशेर सिंह की टीम ने इंफॉर्मेशन कलेक्ट करके और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर सुभाष नगर में रेड करके इस आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई.
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी हुसैन वेस्ट बंगाल का रहने वाला है और वो बीटेक की पढ़ाई कर चुका है. पढ़ाई पूरी करने के बाद इसने एक बड़ी कंपनी में काम करना भी शुरू कर दिया, लेकिन शॉर्टकट के रास्ते से मोटा पैसा कमाने के चक्कर में गलत संगत में पड़ गया.

ऐशो-आराम के लिए करता था गलत काम
बंगाल में ही इसकी मुलाकात एक बार डांसर से हुई और फिर उसके साथ उसने शादी कर ली. आरोपी एशो-आराम की जिंदगी जीने का शौकीन था. इस कारण उसने कई लोगों से पैसे भी ले रखे थे. साथ ही गवर्नमेंट डिपार्टमेंट में जॉब के लिए भी लोगों से पैसा लेता था. हत्या के दो आरोपियों को वेस्ट बंगाल पुलिस ने बंगाल में ही गिरफ्तार कर लिया है

Intro:वेस्ट बंगाल में मर्डर करके दिल्ली में आकर छुपे एक इंजीनियर को राजौरी गार्डन थाने की पुलिस टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन में गिरफ्तार किया है. डीसीपी वेस्ट डिस्टिक मोनिका भारद्वाज ने बताया कि 8 फरवरी को रितेश राय नाम के एक युवक की दिल्ली वेस्ट बंगाल के मिदनापुर में डेड बॉडी मिली थी. और उस मामले में जिला हुगली के रामपुर पुलिस स्टेशन की टीम ने मर्डर का मामला दर्ज करके छानबीन शुरू की थी. और उस मामले में छानबीन में बंगाल पुलिस को पता चला कि मर्डर के मामले में मुख्य रूप से आरोपी आरिफ हुसैन का हाथ है. जो गवर्नमेंट जॉब के नाम पर एक रैकेट चलाता है.


Body:जिस युवक रितेश राय की मौत हुई थी. वह लगभग डेढ़ सौ कैंडिडेट से पांच से 7 लाख रुपए इकट्ठा करके आरोपी आरिफ हुसैन को जॉब दिलाने के लिए दिया था. लेकिन कई दिनों बाद भी उन लोगों को ना तो जॉब मिला ना कोई सही जानकारी मिली. उसके बाद मृतक रितेश राय ने आरोपी आरिफ हुसैन पर पैसा वापस देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया जिससे पहल उसके बाद मृतक रितेश राय ने आरोपी आरिफ हुसैन पर पैसा वापस देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया, जिससे कि वह उस पैसे को फिर से संबंधित कैंडिडेट को वापस कर सके. पुलिस के अनुसार इसके बाद हुसैन ने षड्यंत्र करके प्रसनजीत उर्फ गुलशन और स्वरूप उर्फ छोला को साथ मिलाकर रितेश राय को एक बार में पार्टी के लिए बुलाया. और वहां शराब पिलाने के बाद उसको गाड़ी में डालकर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और डेड बॉडी को फेंक दिया. और उसके बाद आरोपी बंगाल से फरार होकर महाराष्ट्र, गुजरात आदि अलग-अलग जगह में लोकेशन चेंज करता रहा. इस मामले की जानकारी बंगाल पुलिस की तरफ से रजौरी गार्डन पुलिस को दी गई और वहां से सब इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार चटर्जी दिल्ली पहुंचे और फिर रजौरी गार्डन थाने के एसएचओ सुनील शर्मा की देखरेख में एक टीम बनाई गई. जिसमें इंस्पेक्टर अतर सिंह, हेड कांस्टेबल सीधेश्वर और कॉन्स्टेबल शमशेर सिंह की टीम ने इंफॉर्मेशन कलेक्ट करके और टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर सुभाष नगर में रेड करके इस आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई.



Conclusion:पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपी हुसैन वेस्ट बंगाल का रहने वाला है और यह बीटेक की पढ़ाई कर चुका है.और एक बड़ी नेशनल कंपनी में काम करना शुरू कर दिया,लेकिन यह शॉर्टकट के रास्ते में छोटा मोटा पैसा कमाने के चक्कर में गलत संगत में पड़ गया. बंगाल में ही इसकी मुलाकात एक बार डांसर से हुई और फिर उसके साथ उसने शादी कर ली यह लेविस लाइव जीने का शौकीन था और इसमें उसके लिए कई लोगों से पैसे भी ले रखे थे. साथ ही गवर्नमेंट डिपार्टमेंट में जॉब के लिए भी लोगों को लोग देखकर पैसा लेता था. हत्या के मामले में दो आरोपी को वेस्ट बंगाल पुलिस ने बंगाल में ही गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details