दिल्ली

delhi

द्वारका: सेक्टर 16 में कूड़े के ढेर में लगी आग, किसी पर नहीं हुई कार्रवाई

By

Published : Dec 30, 2020, 4:15 PM IST

साउथ वेस्ट दिल्ली के द्वारका सेक्टर 16 में स्टूडियो अपार्टमेंट के पास असामाजिक तत्वों द्वारा कूड़े के ढेर में आग लगा दी गई. आग की वजह से वहां से गुजर रहे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रशासन द्वारा अब तक आग लगाने वालों पर किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं हुई है.

Anti-social elements set fire to garbage
असामाजिक तत्वों ने कूड़े के ढेर में लगाई आग

नई दिल्ली:राजधानी दिल्ली में जहां एक तरफ प्रदूषण को कम करने के लिए सरकार विभिन्न तरह के उपाय कर रही है. वहीं लोग उन उपायों को अपनाकर प्रदूषण कम करने की बजाय इसे बढ़ाने में ही अपना योगदान दे रहे हैं. ऐसा ही नजारा द्वारका सेक्टर 16 स्थित स्टूडियो अपार्टमेंट के पास में कूड़े के ढ़ेर का देखने को मिला, जहां असामाजिक तत्वों द्वारा कूड़े के ढेर में आग लगा दी गई. जिसके कारण धू-धू कर जल रहे कूड़े से काफी प्रदूषण हो रहा है.

असामाजिक तत्वों ने कूड़े के ढेर में लगाई आग

आग लगने की वजह से बढ़ा प्रदूषण
जंगल और रोड के किनारे लगे कूड़े के ढेर को साफ करवाने के बजाय उसमें आग लगाकर छोड़ दी गई है. जहां आग की लपटें उठने के कारण दीवार काली हो गई है वहीं दूसरी ओर आसपास के पेड़ों में आग लगने का खतरा भी बना हुआ है. इसके अलावा वहां से लगातार गुजर रहे वाहन चालकों के लिए उठता धुआं परेशानी का कारण बन रहा है.

ये भी पढ़ें-द्वारका: हरकत में आया प्रशासन, शुरू करवाई फुटपाथ की साफ-सफाई

आग लगने के कारण सांस लेने में होगी परेशानी
कूड़े में आग लगने की वजह से सबसे अधिक परेशानी का सामना स्थानीय निवासियों और पैदल यात्रियों को करना पड़ेगा, क्योंकि आग लगने के बाद धुआं फैलने से लोगों को सांस लेने में काफी परेशानी आती है और इससे बुजुर्गों और बच्चों की तबीयत बिगड़ने का भी खतरा बना रहता है.

अब तक किसी पर नहीं की गई कार्रवाई
फिलहाल देखना यह होगा कि प्रशासन द्वारा कब आग लगाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है या फिर यह सिलसिला आगे यूं ही जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details