दिल्ली

delhi

IGI Airport :कस्टम ने पकड़ा 8.16 करोड़ रुपये का सोना, उज्बेकी नागरिक गिरफ्तार

By

Published : Jun 13, 2023, 11:00 PM IST

दिल्ली एयरपोर्ट पर मंगलवार को कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 16.570 किलोग्राम सोना जब्त किया है, जिसकी कीमत लगभग 8.16 करोड़ रुपए बताया जा रही है. फिलहाल कस्टम अधिकारी इस मामले की जांच कर रही है.

IGI Airport
IGI Airport

नई दिल्ली: दिल्ली के आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने मंगलवार को तस्करी कर लाए गए गोल्ड के बड़ा खेप पकड़ा है. यह गोल्ड एक उज्बेक नागरिक ज्वेलरी के रूप में लेकर आया था. कस्टम की टीम ने उसके पास से कुल 16.570 किलोग्राम गोल्ड ज्वेलरी को जब्त किया है. जिसकी कीमत करीब 8.16 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

कस्टम डिपार्टमेंट के ऑफिसर ने बताया कि दिल्ली कस्टम की टीम को इस गोल्ड तस्कर के बारे में इनपुट मिला था. इसके आधार पर टीम ने ताशकंद से आए आरोपी उज्बेक नागरिक को पकड़ा. जब वह ग्रीन चैनल पार करने की कोशिश कर रहा था, तभी जांच करने पर उसके बैग और कपड़ों में छुपाकर रखे हुए 265 गोल्ड की चेन और 09 ब्रेसलेट जब्त किए गए है. इसका कुल वजन 16.570 किलोग्राम निकला. इसके बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया. फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है.

कस्टम की टीम ने कहा कि अब वे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि सोना कहां से कहां ले जाया जा रहा है. बता दें कि इससे पहले 5 जून को जूते में छिपाकर रखे गए 1.13 करोड़ रुपए की कीमत के सोने की तस्करी के आरोप में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर पर चलने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले आरोपी को कस्टम अधिकारियों ने दुबई से आने के बाद पकड़ा था.

ये भी पढ़ें :IGI एयरपोर्ट पर 30 करोड़ की हेरोइन की तस्करी कर दिल्ली पहुंची नाईजीरियन महिला गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details