दिल्ली

delhi

टिकरी बॉर्डर पर किसानों का दावा, '30 लाख ट्रैक्टर रैली में होंगे शामिल'

By

Published : Jan 25, 2021, 10:04 AM IST

Updated : Jan 25, 2021, 11:46 AM IST

किसानों को दिल्ली के अंदर 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली निकालने की इजाजत मिल गई है. रैली निकालने की अनुमति मिलने के बाद से दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर धरना दे रहे किसान ट्रैक्टर रैली की प्लानिंग को अंतिम रूप दे रहे हैं. बाहरी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर पर भी किसानों की प्लानिंग पूरी हो चुकी है.

Farmers protesting on Delhi border are finalizing the planning of tractor rally
ट्रैक्टर रैली की तैयारी

नई दिल्ली: ट्रैक्टर रैली के बारे में ईटीवी भारत की टीम से बातचीत करते हुए किसान यूनियन के सदस्य जसवंत सिंह ने बताया कि 26 तारीख को अलग-अलग राज्यों से लगभग 30 लाख ट्रैक्टर दिल्ली पहुंचेंगे. जिसमें 1 लाख ट्रैक्टर पंजाब से, 1.5 लाख ट्रैक्टर हरियाणा से, 50 हजार ट्रैक्टर यूपी से, 50 हजार ट्रैक्टर राजस्थान से, 25 हजार ट्रैक्टर उत्तराखंड से आ रहे हैं.

ट्रैक्टर रैली की तैयारी

इसके अलावा 50 हजार ट्रैक्टर बिहारऔर अन्य कई राज्यों से भी आ रहे हैं. इसमें मध्य प्रदेश, केरल और गुजरात आदि राज्य शामिल है. इस ट्रैक्टर रैली में 3 करोड़ किसान शामिल होंगे जो सरकार को अपनी एकता का सुबुत देंगे.


ये भी पढ़ें:-गणतंत्र दिवस समारोह के बाद ही ट्रैक्टर रैली निकाल सकेंगे किसान, हजारों जवान तैनात

वही मंदरजीत सिंह ने कहा यह आंदोलन किसी एक वर्ग का नहीं बल्कि सभी के पेट का सवाल है. यह आंदोलन नेशनल नहीं इंटरनेशनल बन चुका है. उन्होंने बताया कि हम पहली बार ट्रैक्टर से रैली कर रहे हैं और यह रैली शांतिपूर्ण तरीके से होगी. इसके साथ ही उनका यह भी कहना है कि रैली में किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होगी.

Last Updated :Jan 25, 2021, 11:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details