दिल्ली

delhi

बारिश ने नोएडा प्राधिकरण की खोली पोल, DM ऑफिस में भरा पानी

By

Published : Jul 29, 2023, 5:35 PM IST

ग्रेटर नोएडा में पिछले 2 दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण जिलाधिकारी कार्यालय सहित कई जगहों पर पानी भर गया है. जिससे लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. सड़कों पर ज्यादा पानी भर जाने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

ग्रेटर नोएडा में जिलाधिकारी कार्यालय में भरा पानी

नई दिल्ली/नोएडा:ग्रेटर नोएडा में शनिवार की सुबह तेज हुई बारिश के बाद सूरजपुर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पूरी तरह से डूब गया. जिलाधिकारी कार्यालय में घुटनों तक पानी भर गया. पानी की निकासी न होने और लगातार हो रही बारिश के कारण वहां पर पानी भर गया. दरअसल, ग्रेटर नोएडा में यमुना नदी और उसके बाद हिंडन नदी में लगातार जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गए. वहां से हजारों लोगों को पुलिस व प्रशासन ने निकालकर बरात घर व स्कूलों में बने अस्थाई आश्रय स्थलों में रखा है.

बारिश के चलते दादरी नोएडा रोड पर भी जगह-जगह पानी भर गया है सड़क के किनारे बने नालों से पानी की निकासी न होने के चलते सड़कों पर अधिक मात्रा में पानी भर गया है. ऐसे में वहां से गुजरने वाले लोगों को खासी परेशानी हो रही है. सूरजपुर और हल्द्वानी गांव में सबसे ज्यादा पानी सड़कों पर भरा हुआ है. सड़कों पर कई फुट पानी होने के चलते ट्रैफिक जाम और अन्य समस्याओं से राहगीरों को जूझना पड़ रहा है.

इसे भी पढ़ें:Noida Flood: पुलिस और NDRF ने बाढ़ में फंसे 100 वर्षीय महिला को परिवार के साथ किया रेस्क्यू

प्रशासन व प्राधिकरण के द्वारा नालों की मरम्मत व साफ-सफाई के लिए दावे लगातार किए जाते हैं, लेकिन बारिश के बाद जलभराव ने प्राधिकरण के दावों की पोल खोल दी है. सड़कों पर पानी जमा होने का सबसे बड़ा कारण नालों की साफ सफाई न होना है. नालों की अच्छी तरीके से सफाई न होने के चलते नालो से पानी की निकासी नहीं हो रही है और अब शहर में जगह-जगह पानी भरे हुए हैं. जिलाधिकारी कार्यालय सहित कई कार्यालयों में पानी भर चुका है.

इसे भी पढ़ें:Noida Flood: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सोसायटी का है ये हाल, घुटनों तक भर गया पानी, ड्रेनेज सिस्टम फेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details