दिल्ली

delhi

दिल्ली पुलिस की AATS की टीम ने सुलझाया लूट का मामला, तीन लुटेरे गिरफ्तार

By

Published : Feb 8, 2023, 10:38 PM IST

दिल्ली पुलिस की AATS की टीम ने डिफेंस कॉलोनी इलाके में लूट का मामला सुलझा लिया है. इस घटना में शामिल तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से लूटा गया सामान भी बरामद किया गया है.

d
d

AATS की टीम ने तीन लूटेरों को किया गिरफ्तार

नई दिल्ली:दक्षिणी दिल्ली जिला के AATS स्टाफ की टीम ने डिफेंस कॉलोनी इलाके में लूट का सनसनीखेज मामला सुलझा लिया है. इस मामले में तीन लुटेरों को गिरफ्तार किया गया है. इनके कब्जे से एक मोबाइल फोन अपराध में इस्तेमाल एक देसी पिस्तौल, एक चाकू, और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान फिरोज सैफी, मोहम्मद बिलाल और मोहम्मद शमी के रूप में की गई है. आरोपी फिरोज सैफी के ऊपर पहले से ही अलग-अलग थानों में 4 मामले दर्ज बताए जा रहे हैं.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि 2 फरवरी को एक शिकायतकर्ता ने पुलिस स्टेशन डिफेंस कॉलोनी में सूचना दी कि जब वह निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन जा रहा था तो मूलचंद फ्लाईओवर पर एक बस से उतर गया. जब वह डी ब्लॉक बस स्टैंड के पास पहुंचा तो मोटरसाइकिल और स्कूटी पर चार अज्ञात व्यक्ति और चाकू और पिस्तौल से हमला कर बंदूक की नोक पर उसका माल लूट कर फरार हो गए.

इस संबंध में डिफेंस कॉलोनी थाने में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी. इसी प्रकार 25 जनवरी की रात थाना कोटला मुबारकपुर सूचना पुलिस को मिली थी. अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए काम AATS की टीम को सौंपा.

AATS टीम ने घटना के सीसीटीवी फुटेज की जांच की. सीसीटीवी फुटेज की मदद से अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल जाकिर नगर में मिली. टीम ने तुरंत जाकर नगर में जाल बिछाया और सभी आरोपियों को पकड़ लिया. बाद में इनकी पहचान फिरोज सैफी, मोहम्मद बिलाल और मोहम्मद समीर के रूप में हुई. उनकी निशानदेही पर लूटा गया मोबाइल फोन अपराध में प्रयुक्त एक पिस्तौल, एक चाकू और एक मोटरसाइकिल को बरामद कर लिया गया. वहीं चौथे आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

गश्त के दौरान पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली जिला के मालवीय नगर थाने की पुलिस टीम में क्षेत्र में गश्त के दौरान इलाके में घूम रहे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित व्यक्तियों के कब्जे से एक बटनदार चाकू, दो चोरी के मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. आरोपियों की पहचान तेजपाल और दानिश के रूप में की गई है. आरोपी दानिश के ऊपर पहले से ही 5 आपराधिक मामले दर्ज बताए जा रहे हैं.

दक्षिणी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि मालवीय नगर थाना को जमानत पर रिहा हुए अपराधियों को पकड़ने का काम पुलिस को सौंपा गया था. पुलिसकर्मी इलाके में गश्त कर रहे थे. इसी बीच गस्त के दौरान पुलिसकर्मी सावित्री नगर गुरुद्वारा के पास पहुंचे तो उन्होंने देखा कि रिंग रोड के किनारे दो व्यक्ति संदिग्ध हालत में घूम रहे हैं. पुलिस को देखकर वे अचानक से तेजी से भागने लगे, जिसके बाद पेट्रोलिंग स्टाफ ने उन्हें तुरंत रुकने का इशारा किया. लेकिन विभाग में लगे सतर्क पुलिसकर्मियों ने उनका पीछा कर उन्हें दबोच लिया.

इसे भी पढ़ें:आंध्र प्रदेश से गांजा लाकर दिल्ली में करता था सप्लाई, नोएडा में हुआ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details