दिल्ली

delhi

मजदूरों को अवैध रूप से छिपाकर अलवर ले जा रहा टेम्पो जब्त, 2 गिरफ्तार

By

Published : May 30, 2020, 3:32 PM IST

राज पार्क थाना पुलिस ने नाइट पिकेट चेकिंग के दौरान मजदूरों को अवैध रूप से राजस्थान ले जा रहे टेम्पो को जब्त किया है. ये टेम्पो अलवर से दिल्ली सब्जियां लेकर आता है और वापस जाते समय टेम्पो चालक और उसके सहायक ने 8 लोगों को अलवर छोड़ने के लिए बैठा लिया था.

Police seized tempo taking workers to Alwar
घर जाने के लिए अवैध तरीके अपना रहें हैं प्रवासी

नई दिल्ली: लॉकडाउन 4.0 के बीच राजधानी दिल्ली की राज पार्क थाना पुलिस ने नाइट पिकेट चेकिंग के दौरान एक ऐसे टेम्पो को पकड़ा है. जिसमें अवैध रूप से 8 लोगों को दिल्ली से राजस्थान ले जाया जा रहा था.

सब्जी के टेम्पो में छुप कर जा रहे थे अलवर

घर जाने के लिए अवैध तरीके अपना रहे हैं प्रवासी

देशभर में पिछले करीब 2 महीने से ज्यादा समय से चल रहे लॉकडाउन की वजह से लाखों प्रवासी मजदूर अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं. ये सभी जैसे-तैसे कर अपने गांव और घर पहुंचने के लिए हर जतन कर रहे हैं. यहां तक कि ट्रकों और गाड़ियों में छुपकर भी अवैध रूप से अपने घर जाने को भी तैयार हैं. ऐसे ही एक टेम्पो को राज पार्क थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ा है.

सब्जी के टेम्पो में छिपे

इस टेम्पो में 8 लोगों को छिपाकर दिल्ली से राजस्थान के अलवर ले जाया जा रहा था. टेम्पो पर लॉकडाउन में मूवमेंट की परमिशन भी लगी हुई थी. पूछताछ में पता चला कि ये टेम्पो अलवर से दिल्ली सब्जियां लेकर आता है और वापस जाते समय टेम्पो चालक और उसके सहायक ने 8 लोगों को अलवर छोड़ने के लिए बैठा लिया था. इन 8 लोगों में 5 पुरुष और 3 महिलाएं हैं.

टेम्पो जब्त

बहरहाल पुलिस ने टेम्पो के चालक और उसके सहयोगी को मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही टेम्पो को भी जब्त कर लिया गया है. सभी 8 लोगों को उनके दिल्ली के ही घर भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details