दिल्ली

delhi

Delhi Crime: महिला वकील के साथ ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने दबोचा

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Nov 10, 2023, 5:54 PM IST

दिल्ली में महिला वकील के साथ ठगी करने के मामले में मास्टरमाइंड आरोपी को उत्तरी जिले की साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार लिया है. आरोपी दूसरी कंपनियों को लोगों का क्रेडिट व डेबिट कार्ड का डाटा बेचता था. Cyber ​​police arrested fraudster, Online fraud in delhi

ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा
ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

ठगी करने वाले मास्टरमाइंड को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा

नई दिल्ली:उत्तरी जिले की साइबर थाना पुलिस ने लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी पिछले कई सालों से ठगी की वारदात को अंजाम दे रहा था. हाल ही में उसने एक महिला वकील के साथ ठगी किया था. महिला वकील ने इसकी शिकायत साइबर थाना पुलिस से की थी. पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से ठगी करने से संबंधित कई मोबाइल फोन, लैपटॉप व अन्य सामान बरामद किया गया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

डीसीपी मनोज कुमार मीणा ने बताया कि दिल्ली में महिला वकील ठगी की शिकार हुई. आरोपी ने उसके साथ एक लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की. पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच शुरू की. साइबर पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए बिहार के नालंदा से आरोपी सौरभ को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह पहले कूरियर कंपनी में काम करता था, जहां से उसने लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी करनी शुरू की. आरोपी अपने गैंग का मास्टरमाइंड है. ऑनलाइन सामान भेजने के नाम पर लोगों को फोन कर उनसे क्रेडिट व डेबिट कार्ड की डिटेल लेता और ग्राहकों को जब ओटीपी फोन पर मिलता तो सारी जानकारी उसके पास चली जाती है. साथ ही आरोपी कंपनियों को 300 लोगों का डाटा हर रोज प्रति व्यक्ति रुपए के हिसाब से बेचता था. वहीं, डाटा खरीदने वाली कंपनियां भी अपनी मर्जी से लोगों को ठगी का शिकार बनाती थी.

डीसीपी ने बताया कि आरोपी इस तरह से 20 रुपए की छोटी से दिखने वाली राशि से एक महीने में करीब डेढ़ से दो लाख रुपए की ठगी कर रहा था. जबकि उससे डाटा खरीदने वाले कंपनी भी लोगों को अपना शिकार बना रही थी. अब आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और मामले से जुड़े अन्य लोगों की भी तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details