दिल्ली

delhi

Delhi Murder: जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या, इलाके में तनाव

By

Published : Jul 21, 2023, 8:06 AM IST

दिल्ली के जहांगीरपुरी सी ब्लॉक में दो समुदाय के लोगों के बीच झगड़े के बाद एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृतक की पहचान 45 वर्षीय रामविलास के तौर पर हुई है. वह इलाके में प्याज की रेहड़ी लगाता था. घटना के बाद इलाके में फिलहाल तनाव की स्थिति बनी हुई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

मृतक शख्स की पत्नी

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में जहांगीरपुरी इलाके के सी ब्लॉक में गुरुवार देर रात दो समुदाय के बीच हुए विवाद के बाद एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. दो समुदाय के लोगों के बीच किसी बात को लेकर शुरू हुआ विवाद बाद में हिंसक रूप ले लिया. घटना में दोनों पक्षों के बीच पथराव भी हुआ. इस घटना में पहले एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके कुछ ही देर बाद प्याज की रेहड़ी लगाने वाले एक व्यक्ति की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

हत्या का आरोप इलाके में रहने वाले विशेष समुदाय के कुछ लोगों पर लगाया जा रहा है. मृतक की पहचान 45 वर्षीय रामविलास के तौर पर हुई है. बताया जा रहा है कि रामविलास की कुछ विशेष समुदाय के लोगों के बीच झगड़ा शुरू हुआ था और यह विवाद हिंसा में बदल गया. देखते-देखते लोगों ने रामविलास को बुरी तरीके से पीटना शुरू कर दिया. इसमें वह लहूलुहान और बेसुध होकर वहीं गिर पड़ा. आनन-फानन में वहां मौजूद लोग रामविलास को बाबू जगजीवन राम अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

ये भी पढ़ेंः Delhi Crime: महिला पायलट के पति को कोर्ट ने भेजा तिहाड़, कपल की पिटाई के आरोप में 3 गिरफ्तार

जहांगीरपुरी के सी ब्लॉक इलाके को काफी संवेदनशील माना जाता है. घटना के बाद इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है. जिले के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं. फिलहाल इलाके में स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनाव का माहौल अभी भी बना हुआ है. बता दें, यहां पर दो पक्षों के बीच विवाद काफी लंबे समय से होता रहा है. करीब डेढ़ साल पहले भी मामूली बात को लेकर शुरू हुआ विवाद सांप्रदायिक दंगों का रंग ले चुका था.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में बिहार के मजदूर की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मकान के छत पर मिली लाश

ABOUT THE AUTHOR

...view details