दिल्ली

delhi

दिल्ली में किस पार्टी का होगा मेयर, इन चेहरों पर चल रही है चर्चा, जानिए कौन?

By

Published : Dec 9, 2022, 2:26 PM IST

दिल्ली एमसीडी चुनाव खत्म होने के बाद अब मेयर को लेकर बहस शुरू हो गई है. भाजपा सांसद मनोज तिवारी का कहना है कि दिल्ली का अगला मेयर वही बनाएंगे. इसको लेकर सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि मनोज तिवारी अगर किसी पार्षद को तोड़ने की कोशिश करेंगे तो उनका स्टिंग कर वीडियो जारी किया जाएगा.

delhi news
दिल्ली का अगला मेयर कौन होगा

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में नगर निगम का चुनाव जीत कर आम आदमी पार्टी ने अपनी नाक ऊंची कर ली है. इसका अंदाजा इसी से लगा सकते हैं कि दिल्ली की जनता ने केजरीवाल के नाम पर आप को सबसे अधिक 134 सीट दी. अब एमसीडी में केजरीवाल की सरकार है. अब दिल्ली का अगला मेयर कौन होगा. इसे लेकर बहस शुरू हो गई है. 15 साल तक एमसीडी में शासन करने वाली भाजपा अपने विजय रथ को आगे नहीं बढ़ा सकी, जिसे 104 सीट से संतोष करना पड़ा.

दिल्ली का अगला मेयर कौन होगा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान में भाजपा सांसद मनोज तिवारी भी कह चुके हैं कि दिल्ली का अगला मेयर तो वही बनाएंगे. ऐसे में सवाल यह है कि दिल्ली की जनता ने आप को एमसीडी में बहुमत दिया है, तो मेयर भी आप का ही होना चाहिए. यहां बताते चलें कि नियमों के अनुसार, पहला साल महिला मेयर के लिए आरक्षित है. इसलिए मेयर कोई भी बने, लेकिन मेयर महिला ही होगी.

आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि एमसीडी में दिल्ली की जनता ने भाजपा के 15 साल के भ्रष्टाचार पर झाड़ू चला दिया है. अब दिल्ली में अगला मेयर भी आम आदमी पार्टी का ही होगा. आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि मनोज तिवारी कह रहे हैं कि भाजपा ही अगला मेयर बनाएगी. उन्होंने कहा कि मनोज तिवारी अगर किसी पार्षद को तोड़ने की कोशिश करेंगे तो उनका स्टिंग कर वीडियो जारी किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :मनी लॉन्ड्रिंग मामला: कोर्ट में सत्येंद्र जैन के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की सुनवाई टली

बता दें कि इस बार मेयर का पद महिला पार्षद के लिए आरक्षित है. इसलिए महिला पार्षद ही मेयर बनेंगी. आप की तरफ से कुछ नामों की चर्चा चल रही है. इनमें महिला पार्षद प्रोमिला गुप्ता, निर्मला कुमारी, कैप्टन शामिली, सारिका चौधरी और रेखा त्यागी इस दौड़ में सबसे आगे हैं. प्रोमिला और सारिका दिल्ली महिला आयोग की सदस्य रही हैं.

यह भी पढ़ें:वीडियो जारी होने के बाद भी सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से क्यों नहीं हटा रहे केजरीवालः संबित पात्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details