दिल्ली

delhi

ATM काटकर चोरी करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

By

Published : Jun 10, 2023, 6:53 PM IST

नोएडा पुलिस ने एटीएम कटर गैंग के तीन सदस्यों को गिरफ्तरा किया है. इन्होने पिछले दिनों पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को काटने का प्रयास किया था. पुलिस ने इनके पास से एटीएम काटने के औजार भी बरामद किये हैं.

a
a

मामले की जानकारी देते DCP

नई दिल्ली/नोएडा:एटीएम मशीन काटकर पैसे चोरी करने की फिराक में घूम रहे तीन बदमाशों को थाना सेक्टर 63 पुलिस ने बीती रात को गिरफ्तार किया है. इनके पास से पुलिस ने देसी तमंचा, चाकू, गैस सिलेंडर, ऑक्सीजन सिलेंडर तथा एटीएम काटने के औजार आदि बरामद किया है. पिछले दिनों इन्होने पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को काटने का प्रयास किया था. तभी से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी.

नोएडा के थाना सेक्टर- 63 के प्रभारी निरीक्षक अमित कुमार मान ने बताया कि बीती रात को गश्त पर निकले उपनिरीक्षक रमेश चंद ने एक सूचना के आधार पर तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान निखिल ठाकुर, मोहम्मद सलमान, सचिन के रूप में हुई है. इनके पास से पुलिस ने एक देसी तमंचा ,चाकू, एलपीजी गैस सिलेंडर, छोटा अक्सीजन सिलेंडर, एटीएम काटने में प्रयुक्त होने वाले विभिन्न उपकरण आदि बरामद किया है.

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने 7 जून को थाना सेक्टर 63 छेत्र के छीजारसी गांव में स्थित पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम मशीन को काटने का प्रयास किया था, लेकिन लोगों के आने-जाने की वजह से वे घटना को अंजाम नहीं दे पाए थे. उन्होंने बताया कि आज ये लोग एटीएम मशीन काटने की फिराक में घूम रहे थे, तभी पुलिस ने ने धर दबोचा. आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि एटीएम काटने का औजार उन्होंने दिल्ली और नोएडा के विभिन्न जगहों से खरीदा था. पुलिस उनसे गहनता से पूछताछ कर रही है. आरोपियों के आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है.

इसे भी पढ़ें:एटीएम बदल कर लोगों से धोखाधड़ी करने वाला ठग डेढ़ लाख की नकदी के साथ गिरफ्तार

एटीएम मशीन में फेवीक्विक लगाकर धोखाधड़ी करने वाला गैंग गिरफ्तार

नोएडा के थाना एक्सप्रेस-वे पुलिस ने एक ऐसे गैंग को गिरफ्तार किया है, जो एटीएम मशीन में कार्ड रीडर के पास फेवीक्विक लगाकर कार्ड को फंसा देते हैं. तथा बैंक कर्मचारी बनकर लोगों से कार्ड निकालने के बहाने एटीएम की जानकारी हासिल कर खाते से पैसा निकाल लेते हैं. आरोपियों को इलेक्ट्रोनिक सर्विलांस, सीसीटीवी फुटेज व लोकल इंटेलिजेन्स द्वारा मिली गोपनीय सूचना के आधार पर पंचशील अंडरपास से गिरफ्तार किया गया है.

इसे भी पढ़ें:ATM मशीन को तोड़ रहे बदमाश को बुराड़ी थाना SHO ने रंगे हाथों पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details