दिल्ली

delhi

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना से कोई मौत नहीं, 43 नए मामले

By

Published : May 11, 2023, 10:50 PM IST

दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 43 नए मामले सामने आए. जबकि, पिछले 24 घंटे के दौरान इससे किसी की मौत नहीं हुई. इसके साथ ही राजधानी में अब सक्रिय मरीजों की संख्या घटकर 441 रह गई है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:राजधानी में गुरुवार को करीब डेढ़ महीने बाद ऐसा हुआ कि कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई. वहीं, 43 नए मामले सामने आए. बीते 24 घंटे में कोरोना के 143 मरीज ठीक हुए. जबकि संक्रमण दर 1.80 प्रतिशत रही.

दिल्ली में 2387 लोगों ने कोरोना की जांच कराई. साथ ही सक्रिय मरीजों की संख्या भी घटकर 441 रह गई है. 341 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. कोरोना संक्रमित 57 और 15 कोरोना के संदिग्ध मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. 34 मरीज आईसीयू, 19 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और तीन मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों में से 42 मरीज दिल्ली के और 15 मरीज दिल्ली से बाहर के हैं. 72 मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने की वजह से कोरोना आरक्षित कुल सात हजार 976 बेड में से अब सात हजार 904 बेड खाली हैं.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली में अब प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने के लिए सरकार से लेनी होगी मंजूरी, वरना होगी कार्रवाई

इस समय लोकनायक अस्पताल में कोरोना संक्रमित चार मरीज, लेडी हार्डिंग में सात, जीटीबी में एक, सफदरजंग में चार, राम मनोहर लोहिया में चार, मुख्य एम्स में आठ, होली फैमिली में छह, नॉर्दर्न रेलवे अस्पताल में तीन, ईस्ट-वेस्ट मैक्स अस्पताल में एक, बत्रा अस्पताल में तीन, बीएलके मैक्स में दो, मैक्स शालीमार बाग में तीन, सर गंगाराम में एक, महाराजा अग्रसेन अस्पताल में एक और जयपुर गोल्डन में एक मरीज भर्ती है. इनके अलावा अन्य कई निजी और सरकारी छोटे-बड़े अस्पतालों में कोरोना के एक से लेकर चार मरीज तक भर्ती हैं. फिलहाल कोई कंटेनमेंट जोन नहीं है.

इसे भी पढ़ें:आवारा कुत्तों की समस्याओं के समाधान को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ने चलाया लोक अभियान, बताई 10 सूत्रीय मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details