दिल्ली

delhi

ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर जमाखोरी: अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट पहुंचा नवनीत कालरा

By

Published : May 13, 2021, 7:05 PM IST

ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की बरामदगी के मामले में आरोपी नवनीत कालरा ने ट्रायल कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर किया है. जहां आज सुनवाई होगी.

Navneet Kalra reached High Court for anticipatory bail
अग्रिम जमानत के लिए पहुंचा हाईकोर्ट नवनीत कालरा

नई दिल्ली: ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर की बरामदगी के मामले में आरोपी नवनीत कालरा ने ट्रायल कोर्ट से अग्रिम जमानत याचिका खारिज होने के बाद दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर किया है. आज ही दिल्ली की साकेत कोर्ट ने नवनीत कालरा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज की थी, जिसके बाद वो हाईकोर्ट पहुंचा, जहां आज सुनवाई होगी.

सभी कानूनी प्रक्रियाएं पूरी की गईं
ट्रायल कोर्ट में नवनीत कालरा की ओर से वरिष्ठ वकील विकास पाहवा ने कहा था कि हमें निष्पक्ष ट्रायल मिलना चाहिए. उन्होंने कहा था कि FIR में जो भी आरोप लगाए गए हैं, वे पूरी तरह से गलत हैं. उन्होंने कहा था कि कालरा के रेस्टोरेंट से जो ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर जब्त किए गए हैं, वहां के मैनेजर और कर्मचारियों को भी बेवजह गिरफ्तार किया गया है. पाहवा ने कहा कि ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर के लिए जीएसटी चुकाया गया और कस्टम से क्लियरेंस भी ली गई. उन्होंने कहा था कि आयात भी कानूनी प्रक्रिया के तहत हुआ और उसे बेचा भी ऐप के जरिये गया, ऐसे में ये ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर अवैध कैसे हो गए. उन्होंने कहा था कि ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर तो पुलिस अफसरों के साथ नेताओं, जजों और कई लोगों ने खरीदा.

दिल्ली पुलिस ने जमानत याचिका का विरोध किया था
ट्रायल कोर्ट में दिल्ली पुलिस की ओर से पेश वकील अतुल श्रीवास्तव ने कहा था कि कालरा काफी प्रभावशाली है. उन्होंने कहा था कि आरोपियों ने ब्रोशर के जरिये लोगों को लुभाया और कहा कि प्रीमियम पोर्टेबल ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बेच रहे हैं. आरोपियों ने कीमत 27 हजार 999 रुपये रखी थी. लेकिन इसे लोगों को 70 हजार रुपये में बेचा गया. ये कंसेंट्रेटर चीन का बना था लेकिन आरोपी इसे जर्मन बता रहे थे. आरोपियों ने लोगों के साथ फर्जीवाड़ा किया. सभी आरोपियों ने लाभ कमाने के लिए साजिश रची.

चार आरोपियों को मिल चुकी है जमानत
बता दें कि दिल्ली पुलिस ने खान मार्केट के एक रेस्टोरेंट से ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बरामद दिया था. उसके बाद पुलिस ने छतरपुर में छापा मारकर एक आरोपी को गिरफ्तार किया था. दिल्ली पुलिस ने 387 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर मैट्रिक्स सेलुलर कंपनी के वेयरहाउस से बरामद किया था. पिछले 6 मई को पुलिस ने लोधी कालोनी के एक रेस्टोरेंट से 419 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर जब्त किया था. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में गौरव, सतीश सेठी, विक्रांत और हितेश को गिरफ्तार किया था. इन चारों को जमानत मिल चुकी है.

पिछले 12 मई को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने जमानत दी थी. इन चारों ने मैट्रिक्स सेलुलर के छतरपुर स्थित वेयरहाउस का खुलासा किया था. पिछले 7 मई को दिल्ली पुलिस ने हाईकोर्ट को बताया था कि उसने रेस्टोरेंट से 105 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर बरामद किए हैं. इसके अलावा टाऊन हॉल नामक एक दूसरे रेस्टोरेंट से 96 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर जब्त किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details