दिल्ली

delhi

तकनीकी खराबी के चलते रुकी लिफ्ट, 8 लोगों के फंसने से मचा हाहाकार

By

Published : Apr 13, 2023, 10:00 AM IST

Updated : Apr 13, 2023, 11:42 AM IST

ग्रेटर नोएडा में लिफ्ट में फंसने के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. अब गोल्फ गार्डेनिया सोसाइटी में लिफ्ट में देर रात करीब आठ लोग फंस गए. तकनीकी खराबी आने से लिफ्ट रुक गई. लिफ्ट में फंसे लोगों ने तत्काल इमरजेंसी नंबर पर फोन मिलाया. इसके साथ ही 112 नंबर पर पुलिस को सूचना दी गई. इसके बाद पुलिस ने तत्काल फायर ब्रिगेड टीम को सोसाइटी के लिए रवाना किया और सभी को लिफ्ट से बाहर निकाला गया.

ncr news
लिफ्ट में फंसने के मामले

नोएडा में लिफ्ट में फंसने की घटना

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा के बीटा 2 थाना क्षेत्र के अल्फा वन स्थित गोल्फ गार्डेनिया सोसाइटी में एक ही परिवार के 8 लोग घंटों तक लिफ्ट में फंसे रहे. बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं और युवक लिफ्ट के अंदर शोर मचाते रहे, लेकिन कोई सहायता नहीं पहुंची. कई घंटे बीत जाने के बाद देर रात फायर विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी को लिफ्ट से बाहर निकाला. वहीं ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में भी एक महिला और उसका बच्चा लिफ्ट में फंस गए और लगभग 20 मिनट के बाद एक अन्य व्यक्ति ने वहां पहुंचकर मेंटेनेंस को सूचना दी, जिसके बाद उनको लिप से बाहर निकाला गया.

फायर विभाग के अधिकारी इंद्रपाल सिंह ने बताया कि बुधवार देर रात लगभग 10:30 बजे एक परिवार के लिफ्ट में फंसे होने की सूचना मिली. सूचना के आधार पर फायर विभाग की टीम बीटा 2 थाना क्षेत्र के सेक्टर अल्फा वन स्थिति गोल्फ गार्डेनिया सोसायटी पहुंची. जहां पर एक परिवार के 8 लोग लिफ्ट में फंसे हुए थे. उन सभी को निकालने की कार्रवाई शुरू की गई और कुछ देर के बाद उन सब को बाहर निकाला गया. लिफ्ट में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी, जिसकी वजह से लिफ्ट खराब हो गई थी.

वहीं, दूसरी घटना ग्रेटर नोएडा वेस्ट की श्री राधा स्काई गार्डन सोसाइटी के D5 टावर में 11 फ्लोर पर रहने वाली साक्षी बंसल और उसके साढ़े 4 साल के बच्चे के साथ हुई. जब वह लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे तभी अचानक लिफ्ट बंद हो गई, जिसके बाद लगभग 20 मिनट तक वह लिफ्ट में फंसी रही. साक्षी ने बताया कि वह शाम को करीब 4:00 बजे लिफ्ट से अपने बच्चों को ट्यूशन छोड़ने जा रही थी, अचानक बिजली कटने से लिफ्ट चौथी और पांचवी फ्लोर के बीच में अटक गई. लिफ्ट में बेटे के रोने की आवाज सुनकर पहले फ्लोर पर रह रहा युवक मदद के लिए पहुंचा उसने मेंटेनेंस की टीम को जानकारी दी और करीब 20 मिनट के बाद 4:30 उनको और उनके बेटे को बाहर निकाला गया.

ये भी पढ़ें :Covid Cases Surge : सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने कोविड-19 के टीके कोविशील्ड का फिर से उत्पादन शुरू किय

उन्होंने बताया कि लिफ्ट खराब होने के बाद उन्होंने बैल को भी बजाया, लेकिन वहां पर न तो कोई गार्ड मौजूद था और न ही कोई उनकी मदद के लिए पहुंचा. बच्चे की आवाज सुनकर एक अन्य युवक ने उनकी मदद की. अगर वह युवक भी नहीं आता तो पता नहीं कब तक लिफ्ट में फंसे रहते है. लिफ्ट बंद होने की ऐसी घटनाओं के बढ़ने से सोसाइटी में रहने से लोगों को डर लगने लगा है.

Last Updated :Apr 13, 2023, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details