दिल्ली

delhi

किसी को अगली बार भी मोदी ही चाहिए तो कोई मणिपुर पर नाराज, PM मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन पर दिल्ली वालों ने क्या कहा जानें

By

Published : Aug 15, 2023, 5:03 PM IST

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया. पीएम के संबोधन के बाद ETV भारत ने लोगों से बातचीत की और जाना कि लोगों का इस भाषण को लेकर क्या कहना है. मोदी के भाषण के लेकर अलग-अलग लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी.

Etv Bharat
Etv Bharat

प्रधानमंत्री के राष्ट्र के नाम संबोधन के बाद क्या बोली दिल्ली की जनता

नई दिल्ली : आजादी के 76 साल पूरे करने पर देश में उत्सव का माहौल है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले पर लगातार 10वीं बार तिरंगा फहराया और देशवाशियों को संबोधित किया. पीएम मोदी ने अपने संबोधन के दौरान तमाम तरह की बातों का जिक्र किया. पीएम ने शुरुआत में ही मणिपुर हिंसा का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि कुछ दिनों से मणिपुर से लगातार शांति की खबर आ रही है, देश मणिपुर के लोगों के साथ है.

सही समय पर होते फैसले तो मणिपुर में नहीं होते इतने बुरे हालात:ETV Bharat ने लोगों से बातचीत की और जाना कि पीएम मोदी के संबोधन को देश की जनता कैसे देख रही है. दिल्ली के लोगों की क्या राय है. कमल ने कहा कि मणिपुर घटना को लेकर जिस तरह से पीएम मोदी ने आज खुलकर बात की है, शायद यह बात उन्हें पहले करनी चाहिए थी. मणिपुर में राज्य और केंद्र सरकार दोनों ही भाजपा की है तो ऐसे में मणिपुर में जो हालात हुए हैं, उसको लेकर अगर समय रहते अच्छे कदम उठाए जाते तो शायद इतनी स्थिति इतनी भयावह नहीं होती.

महिलाओं को मोदी सरकार ने किया है सशक्त:नितिन ने कहा कि पिछले 8- 9 सालों में भारत की गति भी सुधरी है. भारत जिस रफ्तार के साथ विकास कर रहा है, उससे स्थिति अच्छी हुई है. देश ही नहीं विदेशों में भी भारत का नाम पीएम मोदी ने ऊंचा किया है. अपने संबोधन में ट्रिपल तलाक की बात को घर-घर शौचालय, उज्जवला योजना, जन औषधि केंद्र. इसके अलावा उन्होंने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए तमाम योजनाओं के बारे में भी बताया और मोदी के कार्यकाल में इन पर काम भी हुआ है. संबोधन करते हुए उन तमाम बातों का जिक्र किया है कि किस तरह से आज महिलाओं को सशक्त बनाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:पीएम मोदी ने SC की सराहना की, सीजेआई चंद्रचूड़ ने हाथ जोड़कर प्रशंसा स्वीकार की

मोदी के नेतृत्व में देश कर रहा प्रगति:संजीव झा ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश काफी प्रगति कर रहा है. आने वाले दिनों में भारत देश और प्रगति करेगा. जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है, तब से देश में लगातार सभी वर्गों के लिए काम किए जा रहे हैं. महिलाओं को सशक्त बनाया गया है. जगह-जगह जन औषधि केंद्र खोलना और पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ हर एक वर्ग को मिला है. पीएम मोदी के नेतृत्व में सबका साथ सबका विकास किया जा रहा है. हम चाहते हैं कि आने वाले दिनों में भी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बने. आज महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं और खास तौर पर उत्तर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा के लिए काफी काम हुए हैं.

ये भी पढ़ें:Independence Day 2023 : पिछले 10 साल में स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी के 10 अलग-अलग लुक, देखें तस्वीरें

ABOUT THE AUTHOR

...view details