दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण औद्योगिक भूखंड स्कीम का करेगा ऑक्शन, बढेंगे रोजगार के अवसर

By

Published : Mar 12, 2023, 10:07 AM IST

13 मार्च को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण औद्योगिक भूखंड स्कीम का ऑक्शन करने जा रहा है. सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि आवंटन के बाद भूखंडों में औद्योगिक इकाई का कार्य शुरू हो जाएगा और लोगों को रोजगार आसानी से मिलेगा.

Etv Bharat
Etv Bharat

नोएडा/ नई दिल्ली: ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सोमवार को औद्योगिक भूखंड स्कीम का ऑक्शन करेगा, जिसके लिए प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने औद्योगिक विभाग की समीक्षा करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद एसीईओ ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन निवेशकों के साथ एमओयू किए गए हैं अब उनको शीघ्र धरातल पर लाने की तैयारी करें. उन निवेशकों के साथ बैठकर उनकी जरूरतों को समझते हुए इन्वेस्टमेंट को बढ़ावा दें, ताकि ग्रेटर नोएडा में रोजगार के अवसर पैदा हो सकें.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की एसीईओ मेघा रूपम ने आगामी 13 मार्च को उद्योग विभाग को औद्योगिक भूखंड की योजना के ऑक्शन की तैयारी पूरी करने के निर्देश दिए हैं, ताकि औद्योगिक भूखंडों की योजना का ऑक्शन हो सके और ऑक्शन के तुरंत बाद आवंटन पत्र जारी किए जाएंगे. एसीईओं ने कहा कि जिन आवंटियों के आवंटन निरस्त हुए हैं या फिर जो भूखंड पुरानी स्कीम से बच गए हैं उन सभी भूखंडों को आगामी स्कीम में शामिल कर शीघ्र स्कीम लॉच की जाएगी. इस दौरान सीईओ ने वेयरहाउसिंग की स्कीम भी शीघ्र लॉच करने के निर्देश दिए.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने उद्योग, वाणिज्य, संस्थागत और आवासीय संपत्ति विभाग की समीक्षा की. इस दौरान सीईओ ने इन सभी विभागों को भूखंड योजना शीघ्र लाने के निर्देश दिए. साथ ही औद्योगिक भूखंड, दुकानें, डाटा सेंटर, शिक्षण संस्थान और वेयरहाउसिंग के भूखंड आदि की स्कीम जल्द लाने को निर्देशित किया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि बकाया भुगतान न देने वाले जिन आवंटियों के आवंटन निरस्त किए गए हैं उनको शीघ्र आने वाली स्कीमों में शामिल किया जाएगा.

सीईओ ने कहा कि जिन निवेशकों ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में निवेश के लिए करार किए हैं उनसे संपर्क कर निवेश के लिए प्रेरित करें उनकी जरूरत के हिसाब से भूखंडों को इन स्कीमों में शामिल करें, यहां के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे. रितु माहेश्वरी ने अधिकारियों को सभी स्कीमों को जल्दी लाने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कहा है कि जितनी जल्दी स्कीम को लाकर भूखंडों का आवंटन किया जाएगा, उतनी ही जल्दी यहां पर रोजगार के अवसर भी उपलब्ध होंगे.

ये भी पढ़ें:सोशल मीडिया पर छाई B.Tech पानी पूरी वाली वाली तापसी, स्कूटी से बेचती हैं गोलगप्पे

ABOUT THE AUTHOR

...view details