दिल्ली

delhi

Delhi Metro: महिला कोच में सफर करने वालों पर कार्रवाई, 57 पुरुष यात्रियों का कटा चालान

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 3, 2023, 1:57 PM IST

जी20 शिखर सम्मेलन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो की तरफ से एक अभियान चलाया जा रहा है. डीएमआरसी ने मेट्रो में महिलाओं के लिए आरक्षित कोच में सफर करने वाले पुरुषों के खिलाफ कार्रवाई की है. इसके तहत 57 यात्रियों का मेट्रो कर्मचारियों ने चालान काटा है.
Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के लिए आरक्षित कोच में सफर करने वाले पुरुषों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. शनिवार सुबह 6:00 से रात 10:00 बजे तक महिला कोच में सफर करने वाले 57 यात्रियों का मेट्रो कर्मचारियों ने चालान काटा. इस दौरान उन पर दो-दो सौ रुपये का जुर्माना लगाया गया. यह अभियान आगे भी जारी रहेगा. रविवार को भी कार्रवाई की जा रही है.

दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के लिए आरक्षित कोच में पुरुषों के सफर करने पर रोक है. बार-बार अभियान चला कर जुर्माना लगाने की कार्रवाई की जाती है. इसके बावजूद भी पुरुष यात्री महिला कोच में सफर करने से बाज नहीं आते हैं. बार-बार अनाउंसमेंट के जरिए भी पुरुष यात्रियों से महिला कोच में सफर न करने की अपील की जाती है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की ओर से महिला कोच में सफर करने वाले पुरुष यात्रियों पर कार्रवाई करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

डीएमआरसी के अधिकारियों ने महिला कोच में सफर कर रहे परुष यात्रियों पर दो-दो सौ रुपये का जुर्माना लगाया है. डीएमआरसी का कहना है कि महिला कोच में सफर करना गैरकानूनी है. मेट्रो में महिलाओं की सुरक्षा के लिए सुबह से रात तक में महिला कोच में सफर करने वाले पुरुष यात्रियों को पकड़ने और उनपर जुर्माना लगाने का अभियान चलाया गया है. डीएमआरसी, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस की टीम कार्रवाई में जुटी है. 10 सितंबर तक अभियान चलाया जाएगा. सोशल मीडिया पर महिला कोच में पुरुष यात्रियों के सफर करने का वीडियो वायरल होने के बाद डीएमआरसी ने विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई करने का यह फैसला लिया है, जिसके तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें :Delhi Metro Viral Video: दिल्ली मेट्रो में किसिंग, मारपीट के बाद अब 'पोल डांस' करती लड़कियों का वीडियो वायरल

ABOUT THE AUTHOR

...view details