दिल्ली

delhi

Delhi Weather: हल्की बारिश के बाद लोगों को झेलनी पड़ सकती है उमस भरी गर्मी, जानें ताजा अपडेट

By

Published : Jul 31, 2023, 10:24 AM IST

राजधानी दिल्ली में जुलाई के महीने में लगातार बारिश होने से मौसम सुहावना बना रहा. मौसम विभाग के मुताबिक आगामी अगस्त महीना गर्म रहनेवाला है. दिल्ली में अगस्त में सामान्य से कम बारिश होने का अनुमान है. सोमवार को दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से मौसम सुहावना बना हुआ है. लगातार हो रही बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली थी. दिल्ली के मौसम को लेकर नया अपडेट जारी हुआ है. मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में दो अगस्त तक तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. लोगों को एक बार फिर उमस भरी गर्मी झेलनी पड़ सकती है. विभाग के अनुसार तीन अगस्त से दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है. बारिश के कारण तापमान घटकर वापस 35 डिग्री तक आ सकता है. विभाग के अनुसार जुलाई के अधिकतम दिन दिल्ली में बारिश हुई, लेकिन दिल्लीवासियों के लिए अगस्त का महीना गर्म वाला साबित हो सकता है.

सोमवार को सुहावना रहेगा मौसमःमौसम विभाग ने कहा कि अगस्त में सामान्य से कम होने की बारिश की संभावना है. रविवार को भी दिल्ली के कई इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिली. सोमवार को दिल्ली के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है. रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. दिल्ली का न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 2 डिग्री कम है. हवा में नमी का स्तर 63 से 92 प्रतिशत रहा. कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हुई. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम तापमान 36 और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक रह सकता है.

ये भी पढ़ें:Weather Update : दिल्ली में बारिश के बाद लोगों को मिली उमस से राहत, मौसम विभाग का यलो अलर्ट जारी

बढ़ सकता है यमुना का जलस्तरःहरियाणा के हथिनी कुंड से छोड़े जा रहे पानी की वजह से यमुना का जलस्तर फिर बढ़ने लगा है. रविवार सुबह 10 बजे तक जलस्तर घटकर 205.20 मीटर पहुंच गया था, लेकिन अगले ही घंटे से यह फिर से बढ़ गया. बाढ़ एवं सिंचाई विभाग के अनुसार सोमवार सुबह तक यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर सकता है. सिंचाई विभाग के अधिकारियों का कहना है कि यमुना का जल स्तर बार-बार घटने बढ़ने से जगतपुर, यमुना बाजार, मदनपुर खादर, शास्त्री पार्क समेत दूसरे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए यह समस्या बनी हुई है. जलस्तर बढ़ने पर इन इलाकों में फिर से पानी घुसने की संभावना है.

ये भी पढ़ें:Weather Forecast Today: देश के ज्यादातर राज्यों में झमाझम बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details