दिल्ली

delhi

Delhi Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में भी दिखेगा 'बिपरजॉय' का असर, आगामी दिनों में बारिश के आसार

By

Published : Jun 16, 2023, 8:10 AM IST

दिल्लीवासी इन दिनों भीषण गर्मी का सामना कर रहे हैं. हालांकि आगामी कुछ दिनों में चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय' का असर देखने को मिल सकता है. मौसम विभाग ने 18 और 19 जून को हल्की बारिश का अनुमान जताया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्लीः दिल्ली-एनसीआर में इस समय भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. हालांकि मौसम विभाग ने 18 और 19 जून को हल्की बारिश का अनुमान जताया है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. आईएमडी के अनुसार अरब सागर में सक्रिय चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के प्रभाव से राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. दिल्ली में 15 जून यानी गुरुवार को न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इससे पहले बुधवार को बारिश का कोई अनुमान नहीं जताए जाने के बावजूद, द्वारका सहित दिल्ली के कुछ हिस्सों में बारिश हुई. 20 जून तक अधिकतम तापमान 35 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है.

दिल्ली-एनसीआर में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलने वाली है. अगले कुछ दिन में हल्की बारिश और गरज के साथ बूंदाबांदी होने पर भीषण गर्मी से थोड़ी राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली में आने वाले कुछ दिनों में गर्मी से राहत मिलेगी। अरब सागर में सक्रिय चक्रवात ‘बिपरजॉय’ के प्रभाव के कारण राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश होने की उम्मीद है. दिल्ली में बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान 29.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है. अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 37.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

ये भी पढे़ंः Cyclone Biparjoy: बिपरजॉय से दो की मौत, 22 घायल, 940 गांवों में अंधेरा, तूफान सुबह से कमजोर पड़ने की उम्मीद

आईएमडी के अनुसार शुक्रवार को आंशिक बादल छाए रह सकते हैं. एक से दो जगहों पर बूंदाबांदी की संभावना है. साथ ही धूल भरी आंधी के चलने की संभावना भी है. हवाओं की स्पीड 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रह सकती है. अधिकतम तापमान 38 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. 17 जून को भी आंशिक बादल छाए रहेंगे. बूंदाबांदी हो सकती है. अधिकतम तापमान 39 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रह सकता है. 18 और 19 जून को मौसम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. दोनों दिन बादल छाए रहेंगे. धूप निकलने की उम्मीद कम है. आंधी के दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. हल्की बारिश भी होगी. अधिकतम तापमान 35 से 36 डिग्री के आसपास रहेगा. वहीं न्यूनतम तापमान भी 26 से 28 डिग्री के आसपास बना रहेगा.

ये भी पढ़ेंः Cyclone Biparjoy: गुजरात के तट से टकराया बिपरजॉय, सौराष्ट्र के अलावा कई इलाकों में भारी बारिश, पेड़ गिरने से तीन लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details