दिल्ली

delhi

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिया अपने पद से इस्तीफा

By

Published : Dec 11, 2022, 1:44 PM IST

Updated : Dec 11, 2022, 2:27 PM IST

दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक वीरेंद्र सचदेवा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे. वह दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष है.

delhi news
दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता

नई दिल्ली :दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. अगले अध्यक्ष की नियुक्ति तक वीरेंद्र सचदेवा के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे. वह दिल्ली बीजेपी के उपाध्यक्ष है.

आदेश गुप्ता ने कहा, "मैंने कल ही अपना इस्तीफा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को दे दिया था. एमसीडी चुनाव में हार की पूरी जिम्मेदारी लेते हुए मैंने अपने पद से त्यागपत्र दिया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपीनड्डा ने मेरा इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है और नया अध्यक्ष चुने जाने तक पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी का कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है."

7 दिसंबर को एमसीडी चुनाव के नतीजे सामने आने और बीजेपी को मिली हार के बाद ही इस बात के कयास लगाए जा रहे थे कि आदेश गुप्ता इस्तीफा दे सकते हैं. क्योंकि आदेश गुप्ता खुद अपने ही विधानसभा क्षेत्र पटेल नगर में आने वाले 4 वार्ड में से एक भी वार्ड को नहीं बचा सके और हार गए. यहां तक कि जिस वार्ड से वह खुद पार्षद रहे और 2017 में बीजेपी को बड़ी जीत मिली थी. वह वार्ड भी इस बार बीजेपी हार गई.

आदेश गुप्ता ने दिया पद से इस्तीफा

ये भी पढ़ें :नए साल पर रिंग रोड पर जाम से मिल सकती है मुक्ति, दो नए फ्लाईओवर बनकर होंगे तैयार

वहीं, हार के बाद दिल्ली बीजेपी के प्रदेश इकाई में अंदरूनी गुटबाजी भी तेज हो गई थी. बीजेपी के विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में दिल्ली बीजेपी की इकाई के अंदर कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें :हिमाचल प्रदेश के नए सीएम होंगे सुखविंदर सिंह सुक्खू, कांग्रेस विधायक दल में फैसला

Last Updated :Dec 11, 2022, 2:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details