दिल्ली

delhi

एमसीडी चुनाव: बीजेपी के कार्यालय में महिलाओं की जुटी भीड़, चुनाव लड़ने के लिए जमा कर रही बायोडाटा

By

Published : Nov 10, 2022, 11:00 PM IST

एमसीडी चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में कार्यकर्ताओं और क्षेत्रीय नेताओं का जमघट लगने लगा है. हर कोई अपना बायोडाटा प्रदेश कार्यालय में पार्षद पद की दावेदारी अपने अपने क्षेत्र से पेश करते हुए जमा करा रहा है. बीते 2 दिन से बड़ी संख्या में महिलाएं भी बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में अपना बायोडाटा जमा कराने आ रही है.

delhi news
बीजेपी के कार्यालय में महिलाओं की भीड़

नई दिल्ली :एमसीडी के चुनाव को लेकर दिल्ली बीजेपी में हलचल काफी तेज हो गई है. इस बीच दिल्ली बीजेपी के प्रदेश कार्यालय में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता और नेता एमसीडी चुनाव के मद्देनजर पार्षद पद पर चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के लिए बनाए गए बॉक्स में अपना बायोडाटा जमा करा रहे हैं. पिछले दो दिन से महिलाएं भी इस बॉक्स में अपना बायोडाटा जमा करा रही है. बीजेपी के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब तक लगभग 1000 महिलाओं ने अलग-अलग वार्ड से पार्षद पद पर चुनाव लड़ने के मद्देनजर अपनी दावेदारी पेश की है.

बता दें कि एमसीडी का चुनाव 250 सीटों पर हो रहा हैं, जिसमें से 125 सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित की गई है. महिलाओं के लिए आरक्षित की गई इन सभी 125 सीटों पर पोस्टल 7 से 8 महिलाएं हर एक सीट पर अपना दावा पेश करते हुए बायोडाटा जमा करा रही है. कोई भी बीजेपी का सदस्य क्षेत्रीय नेता जो पार्षद पद का चुनाव लड़ना चाहता है.वह अपना फॉर्म भरकर बॉक्स में डाल सकता है.फॉर्म में उसे अपने निजी जानकारी के साथ यह भी बताना होगा कि उसने क्षेत्र में क्या कुछ काम किया है और वह संगठन से कब से जुड़ा हुआ है और क्या काम उसने संगठन के लिए किया है.

बीजेपी के कार्यालय में महिलाओं की भीड़
बायोडाटा जमा करने आ रही महिलाओं ने बताया कि वह किस क्षेत्र से चुनाव लड़ना चाहती है. एक वार्ड से लगभग 7 से 8 महिलाओं ने अपनी दावेदारी पेश की है. महिलाओं ने यह भी बताया कि वह पिछले कई साल से लगातार बीजेपी से जुड़ी हुई है और संगठन के लिए भी काम कर रही है. इसलिए वह इस बार अपने क्षेत्र से पार्षद पद पर चुनाव लड़ना चाहती है इसके लिए वह अप्लाई कर रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details