दिल्ली

delhi

आदेश गुप्ता ने एलजी को लिखा पत्र, प्रदूषण को लेकर स्कूलों में हो अवकाश, ऑनलाइन क्लासेज से पढ़ाई कराने की मांग

By

Published : Nov 2, 2022, 10:43 PM IST

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रही प्रदूषण के स्तर की गंभीर समस्या को देखते हुए स्कूलों में अवकाश घोषित कर ऑनलाइन क्लासेज करने के लिए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है.

दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण को देखते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता (Delhi BJP President Adesh Gupta) ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना (Lieutenant Governor Vinay Kumar Saxena) को पत्र लिख राजधानी दिल्ली के सभी स्कूलों में अवकाश घोषित करने और बच्चों को ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से पढ़ाए जाने की मांग की है.

पत्र के माध्यम से आदेश गुप्ता ने लिखा कि दिल्ली में भारी प्रदूषण के विषय में हम सभी चिंतित है, दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ रहा है. दिल्ली के लोग भारी संख्या में बीमार हो रहे हैं. आज दिल्ली का प्रदूषण अति गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है. पंजाब में जल रही पराली के कारण दिल्ली गैस चैंबर में तब्दील हो रही है. प्रदूषण के अति गंभीर श्रेणी में पहुंचने का सबसे ज्य़ादा असर बच्चों पर पड़ रहा है.

आदेश गुप्ता ने एलजी को लिखा पत्र

ये भी पढ़ें : पंजाब में बढ़ रही पराली जलाने की घटनाओं को लेकर आदेश गुप्ता ने CM केजरीवाल को लिखा पत्र

डब्लयूएचओ की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में हर सातवां व्यक्ति सांस की बीमारी से परेशान है और हर दूसरा बच्चा फिलहाल प्रदूषण संबंधी बीमारियों से ग्रसित हैं. ऐसे में वर्तमान हालात और गंभीर प्रदूषण को देखते हुए बच्चों को खुले मैदानों या फिर घर से बाहर भेजना उन्हें बीमार करने जैसा है. ऐसे में मेरा आपसे निवेदन है कि बच्चों को स्कूल से फिलहाल छुट्टी दे दी जाए और उन्हें घर से ही ऑनलाइन क्लासेज के माध्यम से पढ़ाया जाए. ये व्यवस्था प्रदूषण के कम होने तक जारी रहे, ताकि बच्चों को बीमार पड़ने से बचाया जा सके.

राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे वायु प्रदूषण के स्तर पर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आप के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में प्रदूषण बढ़ने की वजह पंजाब में लगातार जल रही पराली है, पंजाब में पराली का जलना 33 परसेंट तक बढ़ गया है. इसी वजह से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर लगातार बढ़ रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details