दिल्ली

delhi

Delhi Corona Update: दिल्ली में कोरोना के 1634 नए मामले, तीन मरीजों की मौत

By

Published : Apr 16, 2023, 11:01 PM IST

दिल्ली में कोरोना केसेज की संख्या घटने के बजाय बढ़ती जा रही है, जो चिंताजनक है. रविवार को 5505 सैंपलों की जांच हुई, जिसमें 1634 पॉजिटिव मरीज मिले. हालांकि, शनिवार की तुलना में पॉजिटिविटी रेट में दो प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई.

्ि्
्ि

नई दिल्ली: राजधानी में कोरोना का संक्रमण बढ़ने और कोरोना मरीजों की मौत होने का सिलसिला जारी है. रविवार को भी दिल्ली में कोरोना के 1,634 नए मामले सामने आए और तीन मरीजों की मौत हो गई. अस्पताल से सरकार को मिली रिपोर्ट के अनुसार इनमें से एक मरीज की मौत का प्राथमिक कारण कोरोना है और दूसरे मरीज की मौत का कारण अन्य बीमारी है. जबकि, तीसरे मरीज की मौत के कारण से संबंधित रिपोर्ट अभी आनी बाकी है. हालांकि, संक्रमण दर 31.9 प्रतिशत से घटकर 29.68 प्रतिशत हो गई.

बीते 24 घंटे में कोरोना के 270 मरीज ठीक हुए. 5505 लोगों ने कोरोना की जांच कराई. वहीं, नए मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण सक्रिय मरीजों की संख्या भी बढ़कर 5,297 हो गई है. इनमें से 3,393 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. कोरोना संक्रमित कुल 270 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं. 105 मरीज आईसीयू, 83 ऑक्सीजन सपोर्ट पर और 12 मरीज वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं. कोरोना संक्रमित मरीजों में से 227 मरीज दिल्ली के और 43 मरीज दिल्ली से बाहर के हैं.

इन अस्पतालों में मरीज एडमिटः 270 मरीजों के अस्पतालों में भर्ती होने की वजह से कोरोना आरक्षित कुल सात हजार 951 बेड में से अब सात हजार 681 बेड खाली हैं. इस समय लोकनायक अस्पताल में कोरोना संक्रमित 10 मरीज, बुराड़ी अस्पताल में पांच, इंदिरा गांधी में एक, लेडी हार्डिंग में सात, जीटीबी में 13, सफदरजंग में चार, राम मनोहर लोहिया में पांच, एम्स में 17, होली फैमिली में आठ, फोर्टिस वसंतकुंज में चार, सर गंगाराम में 15, वेंकटेश्वरा में दो और महाराजा अग्रसेन अस्पताल में 14 मरीज भर्ती हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना पीड़ित को वेंटिलेटर की जरूरत है या हालत होगी गंभीर बताएगा ब्लड प्लाजमा

इनके अलावा फोर्टिस शालीमार बाग में नौ, मैक्स शालीमार बाग में 12, मैक्स साकेत में चार और माता चानन देवी में छह कोरोना संक्रमित मरीज भर्ती हैं. इनके अलावा अन्य कई निजी और सरकारी छोटे-बड़े अस्पतालों में कोरोना के एक से लेकर चार मरीज तक भर्ती हैं. कोरोना मरीज बढ़ने की वजह से दिल्ली के चार इलाकों में भी कंटेनमेंट जोन बनाए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details