दिल्ली

delhi

नहीं मिली सुविधाएं तो योगी आदित्यनाथ को फ्लैट कर देंगे दान, पंचशील ग्रीन्स के निवासियों का फूटा गुस्सा

By

Published : Feb 12, 2023, 9:10 PM IST

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के पंचशील ग्रीन्स 2 के निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर रविवार को जमकर प्रदर्शन किया. इन्होंने पिछले रविवार भी बिल्डरों के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इनका कहना था कि अगर उनकी मांग नहीं मानी गई तो वह अपना फ्लैट यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दान कर देंगे.

Etv Bharat
Etv Bharat

मूलभूत सुविधाओं को लेकर निवासियों का प्रदर्शन

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेनो वेस्ट की पंचशील ग्रीन्स 2 के निवासियों ने रविवार को बिल्डर के खिलाफ जमकर हल्ला बोला. इस दौरान सैकड़ों निवासियों ने नारेबाजी करते हुए जोरदार प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे निवासियों ने कहा कि उनकी मूलभूत सुविधाओं की मांग पूरी नहीं हुई तो वह अपना फ्लैट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दान कर देंगे.

गौरतलब है कि पिछले रविवार पंचशील ग्रीन्स 2 के निवासियों ने मूलभूत सुविधाओं की मांग को लेकर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया था और बाद में बिल्डर के प्रतिनिधि को अपना मांग पत्र सौंपा था, जो कहीं ना कहीं बिल्डर को नागवार गुजरा और रेजिडेंट की आवाज को दबाने के लिए उसी सोसाइटी के निवासी एवं घर खरीददारों की संस्था नेफोवा के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपांकर कुमार को लीगल नोटिस थमा दिया था.

सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि इसी को लेकर कल सोसाइटी के व्हाट्सएप ग्रुप पर जब आज की मीटिंग के लिए सूचना जारी हुई तो बिल्डर के दवाब में देर रात चेरी काउंटी चौकी से निवासियों को फोन करके धमकाया गया और शहर में धारा 144 का हवाला देते हुए किसी तरह की आंतरिक मीटिंग भी सोसाइटी के अंदर नहीं करने का आदेश दिया. जब इसकी शिकायत एडिशनल डीसीपी से की गई, तब जाकर आज मीटिंग संभव हो सकी. रविवार की मीटिंग में निवासियों का हुजूम इकट्ठा हुआ था और सभी लोगों ने निम्न बातों पर अपना सहमति प्रकट की-

1. बिल्डर द्वारा भेजे मानहानि के लीगल नोटिस का जवाब उचित ढंग से बनवा कर तय समय के अंदर दिया जाना चाहिए.
2. भविष्य में यदि किसी अन्य निवासी को इस तरह से चुप करवाने की कोशिश की जाएगी तो सारे निवासी एकजुट होकर बिल्डर पर मानहानि/ मानसिक प्रताड़ना का मुकदमा दायर करेंगे.
3. बिल्डर की शिकायत पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर एवं ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी के सीईओ तथा मुख्यमंत्री से भी की जाएगी.
4. बिल्डर ने अब तक निवासियों से मेंटेनेस के एवज में कितने पैसे इकट्ठा किए हैं एवं अब तक के खर्च की फॉरेंसिक ऑडिट ऑथोरिटी द्वारा की जाए तथा उसको निवासियों के साथ साझा की जाए.
5. यदि बिल्डर सोसाइटी मेंटेन करने में सक्षम नहीं है एवं उसे घाटा ही लग रहा है तो क्यों नहीं जल्द से जल्द अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन का चुनाव कराकर एक चुनी हुई संस्था को सोसाइटी मेंटेन करने के लिए हैंड ओवर कर रहा.
6. बिल्डर द्वारा बार-बार यह कहा जाता है कि करोड़ों का बकाया निवासियों के ऊपर है, तो क्या बिल्डर ने निवासियों की क्या समस्या है उस को जानने की कोशिश क्यों नहीं की और क्यों बातचीत/मीटिंग बीच-बीच में नही की गई जिससे समाधान निकले? क्या निवासी अछूत हैं, जो बिल्डर के मीटिंग में आने से उसका मान कम जाएगा?
7. निवासियों ने अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए आज यही कहा कि यदि भविष्य में इस तरह से बिल्डर द्वारा परेशान किया जाएगा एवं जायज मांगों को भी नहीं पूरा किया जाता है तो सभी निवासी सामूहिक फ्लैट दान की घोषणा करके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह को दान दे देंगे.

ये भी पढ़ेंः डीआरडीओ और गेल में काम कर चुके इंजीनियर ने की खुदकुशी

इसके साथ ही निवासियों ने चेतावनी के लहजे में कहा कि यदि भविष्य में गलती से भी मानसिक प्रताड़ित किया डराने धमकाने की कोशिश की गई तो उनके सभी लोकतांत्रिक मार्ग खुले हैं, जिसके माध्यम से निवासी अपने हितों की रक्षा करेंगे. आज के प्रदर्शन के दौरान सैकड़ों की तादात में सोसाइटी के निवासी इकट्ठा हुए और उनके द्वारा सोसाइटी के अंदर ही पैदल मार्च किया गया इस दौरान जमकर नारेबाजी भी की गई.

मदनी के बयान पर बोले यति नरसिंहानंद- मदनी की बातें बेतुकी, इस्लाम को भारत की धरती पर पनपने का अधिकार ही नहीं

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details