दिल्ली

delhi

Library Inauguration: मिहिर भोज इंटर कॉलेज में खुला सार्वजनिक पुस्तकालय, सांसद महेश शर्मा ने किया उद्घाटन

By

Published : Mar 31, 2023, 8:32 AM IST

ग्रेटर नोएडा के मिहिर भोज इंटर कॉलेज में गुरुवार को सार्वजनिक पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया. यह पुस्तकालय एनटीपीसी के द्वारा बनाया गया है, जिसका उद्घाटन नोएडा के सांसद महेश शर्मा ने किया.

Mihir Bhoj Inter College
Mihir Bhoj Inter College

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:ग्रेटर नोएडा के दादरी स्थितमिहिर भोज इंटर कॉलेज में गुरुवार को सार्वजनिक पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया. यह पुस्तकालय, एनटीपीसी (राष्ट्रीय ताप विद्युत निगम) के द्वारा सीएसआर (कॉरपोरेट सोशल रेस्पॉन्सिबिलिटी) की राशि से बनाया गया है. इस सार्वजनिक पुस्तकालय का उद्घाटन पूर्व केंद्रीय मंत्री और नोएडा के सांसद महेश शर्मा ने किया. इस मौके पर दादरी विधायक तेजपाल नागर सहित बीजेपी कार्यकर्ता व अन्य लोग उपस्थित रहे.

सांसद महेश शर्मा और अन्य नेता

इस मौके पर बताया गया कि सार्वजनिक पुस्तकालय को बनाने में कुल 58.19 लाख रुपये की लागत आई है. इस पुस्तकालय के निर्माण के बाद, युवाओं को यहां पर परीक्षाओं की तैयारी करने में काफी सहूलियत मिलेगी. इस आधुनिक पुस्तकालय में किताबों के साथ कंप्यूटर, वाईफाई सहित अन्य संसाधन भी उपलब्ध हैं, जिससे विद्यार्थी यहां पर आकर परीक्षाओं की तैयारी कर सकते हैं. इसके साथ ही यह भी बताया गया कि इस लाइब्रेरी को बनाने का उद्देश्य, युवाओं की शिक्षा में भागीदारी को बढ़ाना है, जिससे लाइब्रेरी का प्रयोग कर युवा बड़ी परीक्षाओं को आसानी से पास कर सकें.

यह भी पढ़ें-गृह मंत्री अमित शाह ने किया पतंजलि विश्वविद्यालय का उद्घाटन, संन्यास दीक्षा समारोह में कही ये बात

इस मौके पर गौतमबुद्ध नगर के सांसद डॉ. महेश शर्मा, दादरी विधायक तेजपाल नागर, शिक्षक एमएलसी श्री चंद शर्मा, एमएलसी नरेंद्र भाटी, मुख्य विकास अधिकारी, तेज प्रताप मिश्र, एनटीपीसी के मुख्य महाप्रबंधक, गंपा ब्रह्मा जी राव, महाप्रबंधक, वी सिवा प्रसाद के साथ अन्य बीजेपी कार्यकर्ता और भारी संख्या में क्षेत्र के लोग उपस्थित रहे.

मिहिर भोज इंटर कॉलेज में खुला सार्वजनिक पुस्तकालय

यह भी पढ़ें-Specialized Excellence School: दिल्ली को मिला एक और स्कूल ऑफ स्पेशलाइज्ड एक्सीलेंस, शिक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details