दिल्ली

delhi

sports competition: गांधी जयंती पर ग्रेटर नोएडा में खेल प्रतियोगिता, 200 खिलाड़ियों ने लिया भाग

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 2, 2023, 7:24 PM IST

ग्रेटर नोएडा में महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर क्रॉस कंट्री सीनियर वर्ग बालक और बालिका प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें शीर्ष आए दोनों ग्रुप के पांच खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: ग्रेटर नोएडा में सोमवार यानी 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. ग्रेटर नोएडा के मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्रॉस कंट्री सीनियर वर्ग बालक और बालिका प्रतियोगिता हुई. इसमें 120 लड़के और 80 लड़कियों ने हिस्सा लिया.

क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता: मलकपुर स्पोर्ट्स स्टेडियम खेल अधिकारी अनीता नागर ने बताया कि प्रतियोगिता में 120 बालक और 80 बालिकाओं ने भाग लिया. आयोजित क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता का शुभारंभ सोमवार को मुख्य विकास अधिकारी जनार्दन सिंह, एशियाई मेडलिस्ट प्रमोद कुमार व यूपी ओलंपिक बॉक्सिंग सेक्रेटरी द्वारा किया गया. उत्तर प्रदेश खेल निदेशालय के निर्देशों और जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के नेतृत्व में खेल प्रतियोगिता हुई.

ये भी पढ़ें:लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर विजय घाट पहुंचे किसान, सरकार के सामने रखी ये मांगें

ये रहे विजेता:क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता में सीनियर बालक और सीनियर बालिका प्रतियोगिता का अलग-अलग आयोजन किया गया. बालक और बालिका प्रतियोगिता में प्रथम पांच स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. बालक वर्ग में चंदन ठाकुर को प्रथम, सुमित को द्वितीय, अंकुश नायक को तृतीया, आफताब को चौथा और पांचवें नंबर के लिए मनोज को पुरस्कृत किया गया. इसी प्रकार सीनियर बालिका प्रतियोगिता में पहले स्थान पर लक्ष्मी, दूसरे पर लक्ष्मी, तीसरी स्थान पर रिया गौतम, चौथे स्थान पर आराध्या और पांचवें पर तनु ने मेडल अपने नाम किए.

विजेता खिलाड़ियों को उपनिदेशक खेल लखनऊ मुद्रिका तिवारी, एशियाई मेडलिस्ट प्रमोद कुमार और यूपी ओलंपिक बॉक्सिंग सेक्रेटरी ने पुरस्कार दिया गया. खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया. मौके पर जूडो प्रशिक्षक ज्योति नागर और ऑपरेटर नितिन सक्सेना सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें:गांधी जयंती पर खादी इंडिया स्टोर में लोगों ने की जमकर खरीदारी, जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेताओं ने किया प्रमोट

ABOUT THE AUTHOR

...view details