दिल्ली

delhi

जवाहर नवोदय विद्यालयों और विद्या ज्ञान स्कूलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र सम्मानित

By

Published : Jul 27, 2023, 10:35 PM IST

दिल्ली नगर निगम ने गुरुवार को जवाहर नवोदय विद्यालयों और विद्या ज्ञान स्कूलों में प्रवेश पाने वाले छात्रों को सम्मानित किया. सम्मान समारोह में छात्र, माता-पिता, शिक्षक, मेंटर शिक्षक और स्कूल के प्रिंसिपल भी शामिल हुए.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली:दिल्ली नगर निगम ने प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थानों, जवाहर नवोदय विद्यालयों और विद्या ज्ञान स्कूलों में प्रवेश पाकर उल्लेखनीय सफलता हासिल करने वाले 28 छात्रों एवं उनके परिजनों को सम्मानित किया. यह सम्मान समारोह डॉ. एस.पी.एम सिविक सेंटर में आयोजित किया गया, जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ-साथ चयनित छात्र, गौरवान्वित माता-पिता, शिक्षक, मेंटर शिक्षक और स्कूल के प्रिंसिपल भी शामिल हुए.

दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ज्ञानेश भारती और अतिरिक्त आयुक्त (शिक्षा) विकास त्रिपाठी ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और छात्रों और उनके माता-पिता को उनकी उत्कृष्ट उपलब्धियों के लिए हार्दिक बधाई दी. उन्होंने उपलब्धि हासिल करने वाले छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए आशीर्वाद दिया और उन्हें अपनी शैक्षणिक यात्रा में उच्च स्तर और अधिक उपलब्धियां हासिल करने के लिए प्रेरित किया.

आयुक्त ज्ञानेश भारती ने छात्रों के जीवन में शिक्षा के महत्व और उन्हें बेहतर नागरिक बनाने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डाला. आयुक्त ने ज्ञानोदय चैनल, एफएलएन (फाउंडेशनल लिटरेसी एंड न्यूमेरेसी) और ऐसी अन्य पहल की प्रशंसा की. निगम आयुक्त ने यह भी कहा कि दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में नियमित रूप से पाठ्यचर्या संबंधी गतिविधियां होती हैं और निगम स्कूलों के छात्रों ने खेलों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है.

इसे भी पढ़ें:विद्याज्ञान प्रवेश परीक्षा में MCD के 178 विद्यार्थियों ने मारी बाजी

अतिरिक्त आयुक्त (शिक्षा) विकास त्रिपाठी ने कहा कि निगम ने प्रतियोगी परीक्षाओं की तर्ज पर छात्रवृत्ति परीक्षा भी आयोजित की थी, जिससे छात्रों को मदद मिली. उन्होंने कहा कि अगले वर्ष हमने 100 विद्यार्थियों को नवोदय विद्यालय भेजने का लक्ष्य रखा है.

इसे भी पढ़ें:एमसीडी के शिक्षक भी विदेशी संस्थानों से लेंगे ट्रेनिंग, दिल्ली सरकार ने यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन से किया करार

ABOUT THE AUTHOR

...view details