दिल्ली

delhi

Eid ul azha: BJP विधायक ने की कुर्बानी पर रोक लगाने की मांग, बोले- इससे फैल सकती है भयंकर महामारी

By

Published : Jun 28, 2023, 10:55 PM IST

ईद-उल-अजहा यानी बकरीद के त्योहार पर बीजेपी विधायक ने कुर्बानी पर रोक लगाने की मांग की है. इसके लिए उन्होंने बाकायदा जिला अधिकारी को पत्र भी लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा कि कूड़े के निस्तारण के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नहीं होने के कारण लोनी भयंकर महामारी की चपेट में आ सकता है.

Etv Bharat
Etv Bharat

नई दिल्ली/गाजियाबाद:गाजियाबाद के लोनी विधानसभा से भारतीय जनता पार्टी के विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने जिला अधिकारी को पत्र लिख कुर्बानी पर रोक लगाने की मांग की है. विधायक ने जिलाधिकारी को लिखे पत्र में बताया है कि लोनी क्षेत्र एयरक्राफ्ट ऑर्डिनेंस के अंतर्गत आता है. इस आधार पर लोनी में जानवरों के कटाव, मीट की दुकान, कट्टी घरों का संचालन व हड्डी एकत्रित करना प्रतिबंधित है.

लोनी नगर पालिका परिषद की तरफ से लोनी में कूड़ा निस्तारण के लिए कोई जगह उपलब्ध नहीं कराए जाने के कारण लोनी पहले से ही कूड़े के ढेरों का सामना कर रहा है. ऐसे में ईद में कोई व्यक्ति चोरी-छिपे किसी भी तरह से बकरा आदि जानवरों को काटता है तो कूड़े के निस्तारण के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन नहीं होने के कारण लोनी भयंकर महामारी की चपेट में आ सकता है. जिसको लेकर लोगों की तरफ से बड़े पैमाने पर चिंता व्यक्त की जा रही है.

विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने पत्र में कहा कि पूर्व की तरह लोनी में ईद पर जानवरों का कटान ना हो और आने वाले पवित्र श्रवण मास के मद्देनजर लोनी में कूड़ा निस्तारण के लिए आबादी क्षेत्र से दूर स्थान चिह्नित करने के लिए नगर पालिका के अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी को अपनी जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए कठोरता से निर्देशित किया जाए. जिससे लोनी में शांति और सद्भाव बना रहे और सभी धर्म के लोग अपने त्योहारों को स्वच्छता और पवित्रता के साथ मना सकें.

इसे भी पढ़ें:Eid-al-Adha 2023: जामा मस्जिद के मीना बाजार में सजी बकरों की मंडी, 2.50 लाख का बकरा बना आकर्षण का केंद्र

बता दें, बुधवार को गाजियाबाद के शहर इमाम जमीर बेग कासमी ने ईद-उल-अजहा के मौके पर मुस्लिम समुदाय से पुलिस की गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है. इसके साथ ही उन्होंने लोगों को प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी ना करने और शांति से त्योहार मनाने का संदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें:संगम विहार में बकरीद को लेकर एसएचओ ने मुस्लिम समुदाय के लोगो के साथ की बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details