दिल्ली

delhi

Rouse Avenue Court ने दिल्ली पुलिस के सब-इंस्पेक्टर सहित चार आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा

By

Published : Jul 5, 2023, 10:54 PM IST

दिल्ली में अलग अलग मामलों में राउज एवेन्यू कोर्ट ने एनडीएमसी के प्रवर्तन निरीक्षक सहित चार लोगों को न्यायिक हिरासत में भेजा है. इसमें एक बेलदार, दिल्ली पुलिस सब इंसपेक्टर और हेड कॉन्स्टेबल शामिल है.

Rouse Avenue Court
Rouse Avenue Court

नई दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष सीबीआई जज ने बुधवार को रिश्वतखोरी के अलग-अलग मामलों में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक प्रवर्तन निरीक्षक, एक बेलदार, दिल्ली पुलिस के एक उप-निरीक्षक और हेड कॉस्टेबल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इससे पहले शिकायत पर सीबीआई ने मंगलवार को एनडीएमसी के सरोजिनी नगर इलाके में कार्यरत एक प्रवर्तन निरीक्षक के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

प्रवर्तन निरीक्षक पर यह आरोप लगाया गया था कि वह शिकायतकर्ता से सरोजिनी नगर मार्केट में नारियल पानी की अपनी रेहड़ी चलाने की अनुमति देने के लिए 15 हजार रुपये की रिश्वत की मांग कर रहा था. उसने धमकी भी दी थी कि यदि रिश्वत नहीं दी तो उसका सामान जब्त कर लिया जाएगा. इसके बाद शिकायत पर सीबीआई ने जाल बिछाया और आरोपी को शिकायतकर्ता से 15,000 रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए को पकड़ लिया. जांच के दौरान सीबीआई ने प्रवर्तन निरीक्षक और एक बेलदार को गिरफ्तार किया. इसके बाद आरोपियों के फरीदाबाद और दिल्ली स्थित परिसरों पर तलाशी ली गई. उक्त प्रवर्तन निरीक्षक की कार व परिसर से करीब 6 लाख रुपये की नकदी और संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज बरामद किए गए.

यह भी पढ़ें-CBI Arrest: निगम कनिष्ठ सहायक को 50 हजार की रिश्वत लेते हुए सीबीआई ने रंगे हाथ पकड़ा, किया गिरफ्तार

वहीं दूसरे मामले में दिल्ली पुलिस के एक सब-इंस्पेक्टर और एक हेड कॉन्स्टेबल के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई थी. दोनों पुलिसकर्मी पहाड़गंज पुलिस स्टेशन में कार्यरत थे. साथ ही कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया था. आरोप था कि दोनों आरोपी, शिकायतकर्ता के भूखंड में अवैध बोरवेल के संबंध में कार्रवाई नहीं करने और उक्त भूखंड पर उसके चल रहे निर्माण कार्य को नहीं रोकने के लिए शिकायतकर्ता से तीन लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहे थे. यह भी आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता के बार-बार अनुरोध करने पर आरोपी ने रिश्वत की रकम घटाकर ढाई लाख रुपये की थी. इसके बाद सीबीआई ने जाल बिछाकर, सब-इंस्पेक्टर और एक हेड कॉन्स्टेबल को दो लाख रुपये की रिश्वत मांगते और स्वीकार करते हुए पकड़ा और दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें-CBI Raid On GST Office Jabalpur: डिप्टी कमिश्नर कपिल कामले सहित 5 अधिकारी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में कैश बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details