दिल्ली

delhi

Crime In NCR: दिवाली से पहले अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 75 किलो नाइट्रस पाउडर बरामद

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Oct 1, 2023, 7:54 PM IST

गाजियाबाद के लोनी पुलिस ने अवैध पटाखों की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से भारी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित पटाखे बरामद किए हैं.

delhi news
अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़

अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़

नई दिल्ली/गाजियाबाद: दिवाली के त्योहार से ठीक पहले गाजियाबाद में पुलिस ने घर में अवैध रूप से चल रहे पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. यहां दिवाली सहित विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजनों में इस्तेमाल होने के लिए पटाखे बनाए जा रहे थे. अवैध पटाखा फैक्ट्री का खुलासा करते हुए दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में निर्मित और अर्ध निर्मित पटाखे के साथ ही पटाखे बनाने की सामग्री बरामद की है. फैक्ट्री में पटाखे तैयार कर दिल्ली के व्यापारियों को बेचने की योजना थी.

पुलिस जब अवैध रूप से घर में चल रही पटाका फैक्ट्री में पहुंची भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ मिले. पुलिस ने मौके से 16 किलोग्राम मैग्नीशियम पाउडर, 75 किलो नाइट्रस पाउडर, 31 किलो पीओपी पाउडर, 11 किलो टाइटेनियम पाउडर, 19 किलो पिसा हुआ कोयला, पैकिंग रैपर, बारूद भरने की दो लोहे की मशीन आदि बरामद की गई है. मामले में पुलिस ने शाहिद और शोएब को गिरफ्तार किया है. दोनों लोनी थाना क्षेत्र के टोली मोहल्ला के रहने वाले हैं.

"पुलिस को मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई थी कि निठौर रोड पर हड्डी फैक्ट्री के पीछे एक मकान में अवैध रूप से पटाखे का निर्माण किया जा रहा है. सूचना के आधार पर पुलिस टीम तुरंत मौके पर पहुंची और घर की तलाशी ली गई. मौके से दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. मकान में से भारी मात्रा में बने और अधबने पटाखे साथ ही पटाखे को बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री और विस्फोटकों को पुलिस ने बरामद किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि दोनों आरोपियों द्वारा शादी ब्याह और दीपावली के त्यौहार के दौरान इस्तेमाल होने वाले पटाखों के निर्माण का ठेका लिया गया था."

ABOUT THE AUTHOR

...view details