दिल्ली

delhi

Hamburg European Open 2023 : आंद्रेयी रुब्लेव ने बर्नाबे जपाटा मिराल्स को दी करारी शिकस्त

By

Published : Jul 27, 2023, 5:46 PM IST

Andrey Rublev Beat Bernabe Zapata Miralles : टेनिस टूर्नामेंट हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन 2023 के एक मैच में रशियन खिलाड़ी आंद्रेयी रुब्लेव ने शानदार खेला. उन्होंने स्पेन के बर्नाबे जपाटा मिराल्स को हराकर जीत हासिल की है.

Russian Tennis Player Andrey Rublev
Russian Tennis Player Andrey Rublev

नई दिल्ली : हैम्बर्ग यूरोपियन ओपन 2023 के एक रोमांचक मैच के लास्ट में रूसी टेनिस खिलाड़ी आंद्रेयी रुब्लेव ने स्पेन के बर्नाबे जपाटा मिराल्स को हराकर जीत दर्ज की है. आंद्रेयी रुब्लेव ने यह मैच 5-7, 6-1, 7-6(7) से जीतकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है. दूसरे वरीय ने एटीपी 500 क्ले-कोर्ट इवेंट में धीमी शुरुआत से उबरते हुए तीसरे सेट में जपाटा मिराल्स को रोकने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया. जो सीजन की अपनी पहली शीर्ष 10 जीत का पीछा कर रहे थे. रुब्लेव ने तीसरे सेट के टाई-ब्रेक में 4/6 से वापसी की और फोरहैंड विनर के साथ 6/7 पर अपना तीसरा मैच प्वाइंट बचाया. 25 वर्षीय खिलाड़ी ने दो घंटे 53 मिनट तक चले पहले दौर के रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद अपनी खुशी जाहिर की है.

अन्य मैचों में चौथी वरीयता प्राप्त एलेक्जेंडर ज्वेरेव ने राउंड ऑफ 32 में जर्मनी के वाइल्ड कार्ड मैक्सीमिलियन मार्टेरेर को 6-3, 7-5 से हराया. जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त कैस्पर रूड ने दूसरा सेट हारने के बाद वापसी करते हुए सेबेस्टियन बेज को 6-3, 1-6, 6-3 से हराया. सातवीं वरीयता प्राप्त स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच लुका वैन एश से 6-3, 6-7(5), 4-6 से हार गए. जबकि लास्लो जेरे ने अर्जेंटीना के गुइडो पेला को 6-2, 3-6, 6-3 से हराया.

रूड का अगला मुकाबला चिली के क्रिस्टियन गारिन से होगा. शीर्ष वरीयता प्राप्त खिलाड़ी सीजन के अपने दूसरे टूर-स्तरीय खिताब का पीछा कर रहा है. जिसने अप्रैल में एस्टोरिल में क्ले पर जीत हासिल की थी. पिछले सप्ताह रूड बस्ताद में चैंपियनशिप मैच में पहुंचे. जहां वह रुब्लेव से हार गए थे. रुड 2020 में हैम्बर्ग में अपनी पिछली उपस्थिति में सेमीफाइनल में पहुंचे थे और जर्मनी में एक बार फिर अपने सामने एक बड़ा लक्ष्य रखेंगे. यह 24 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में 8वें स्थान पर है और एटीपी फाइनल्स में लगातार तीसरी बार भाग लेने की कोशिश में है.

खेल की खबरें पढ़ें :

(आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details