दिल्ली

delhi

प्रमोद भगत ने जापान पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल 2023 टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन कर जीता गोल्ड मेडल

By IANS

Published : Nov 13, 2023, 9:19 PM IST

भारत के शीर्ष शटलर प्रमोद भगत ने अपने पैरा एशियाई खेलों के शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए देश के लिए एक और स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है. उन्होंने हुलिक दाइहात्सू जापान पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल 2023 में कमाल का प्रदर्शन कर मेडल अपने नाम किया है.

Pramod Bhagat
Pramod Bhagat

नई दिल्ली:पैरा एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता और भारत के स्टार बैडमिंटन स्टार प्रमोद भगत ने एक बार फिर अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत को एक बार फिर स्वर्ण पदक दिलाया है. उनका दममदार प्रदर्शन लगातार भारत को मेडल पर मेडल दिला रहा है. अब वो स्वर्ण पदक पर ही अपना दाव ठोक रहे हैं.

उन्होने हाल ही में संपन्न हुलिक दाइहात्सू जापान पैरा-बैडमिंटन इंटरनेशनल 2023 में एसएल3 एकल वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया. ये प्रमोद के लिए एक बड़ी उपलब्धि है. भारत के शीर्ष शटलर मनोज सरकार को सीधे सेटों में हराकर अपने नाम स्वर्ण पदक हासिल किया है. प्रमोद भगत ने मैच में अच्छी शुरुआत की और पहला सेट 21-16 के स्कोर के साथ जल्दी ही अपने नाम कर लिया. दूसरे गेम में मनोज ने जोरदार वापसी की लेकिन प्रमोद के पास मनोज द्वारा दी गई चुनौतियों का हर जवाब था. प्रमोद ने दूसरा सेट 21-19 से जीता. यह मुकाबला 38 मिनट तक चला और अंतिम स्कोर 21-16 और 21-19 रहा. जिसके बाद जाकर मैच खत्म हुआ.

मिश्रित युगल में प्रमोद भगत और मनीषा रामदास यांग जियानयुआन और यांग किउ ज़िया की चीनी जोड़ी से 3-सेटर के कठिन मुकाबले में हार गए, अंतिम स्कोर 21-14, 15-21 और 21-16 से चीनी टीम के पक्ष में रहा. दूसरी ओर सुकांत कदम सेमीफाइनल में मलेशिया के मोहम्मद अमीन बुरहानुद्दीन से हार गए और एकल एसएल4 वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया. यहां तक ​​​​कि तरूण ने भी उसी वर्ग में कांस्य पदक हासिल किया. भारत के खिलाड़ी बैडमिंटन में देश के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते जा रहे हैं.

ये खबर भी पढ़ें :श्रीनगर ऑटो-एक्स रेस विनर, कश्मीर की महिला ऑफरोडर निगहत फहीम के साथ खास बातचीत

ABOUT THE AUTHOR

...view details