दिल्ली

delhi

Asian Games 2023 : भारत और पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम एक ग्रुप में, इस दिन होगा दोनों के बीच मुकाबला

By

Published : Aug 8, 2023, 6:35 PM IST

चीन में 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर के बीच आयोजित किए जाने वाले एशियाई खेलों 2023 के लिए भारत और पाकिस्तान की पुरूष हॉकी टीम को एक ही ग्रुप में रखा गया है. इस खबर में जानिए दोनों टीमों के बीच किस दिन होगा मैच.

india vs pakistan hockey match
भारत बनाम पाकिस्तान हॉकी मैच

नई दिल्ली : भारत और पाकिस्तान की पुरुष हॉकी टीम को चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियाई खेलों के लिए एक ही ग्रुप में रखा गया है जहां इन दोनों टीमों का सामना 30 सितंबर को होगा. भारत और पाकिस्तान को जापान, बांग्लादेश, सिंगापुर और उज्बेकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा गया है. भारत अपना पहला मैच 24 सितंबर को उज्बेकिस्तान से खेलेगा.

भारतीय महिला हॉकी टीम को भी ग्रुप ए में रखा गया है जहां उसका सामना हांगकांग, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और मलेशिया से होगा. भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 27 सितंबर को सिंगापुर के खिलाफ करेगी.

पुरुष वर्ग के ग्रुप बी में दक्षिण कोरिया, मलेशिया, चीन, ओमान, थाईलैंड और इंडोनेशिया जबकि महिला वर्ग के ग्रुप बी में जापान, चीन, थाईलैंड, कजाकिस्तान और इंडोनेशिया शामिल हैं. बता दें कि एशियाई खेल 2023 का आयोजन 23 सितम्बर से 8 अक्टूबर के बीच चीन के हांगझोऊ शहर में किया जाएगा.

भारतीय पुरुष टीम उज्बेकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद 26 सितंबर को सिंगापुर तथा 28 सितंबर को जापान से भिड़ेगी. पाकिस्तान से उसका मुकाबला 30 सितंबर को होगा जबकि लीग चरण में उसका आखिरी मैच दो अक्टूबर को बांग्लादेश से होगा. पुरुष वर्ग का फाइनल 6 अक्टूबर को जबकि महिला वर्ग का फाइनल इसके एक दिन बाद खेला जाएगा.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: पीटीआई भाषा)

ABOUT THE AUTHOR

...view details