दिल्ली

delhi

Leagues Cup 2023 Final : मेसी ने इंटर मियामी को जिताई ट्रॉफी, नैशविले को पेनल्टी शूटआउट में 10-9 से हराया

By

Published : Aug 20, 2023, 6:27 PM IST

अर्जेंटीना के करिश्माई स्ट्राइकर लियोनल मेसी ने लीग्स कप 2023 के फाइनल में शानदार खेल दिखाकर अपनी टीम इंटर मियामी को लीग्स कप 2023 का विजेता बनाया.

Leagues Cup 2023 champions Inter Miami
लीग्स कप 2023 चैंपियन इंटर मियामी

वाशिंगटन (यूएसए) : अर्जेंटीना के स्टार लियोनेल मेसी ने अपनी शानदार फॉर्म कायम रखते हुए शनिवार को इंटर मियामी को लीग्स कप फाइनल जिताया.

लीग्स कप-2023 का फाइनल मैच शनिवार को खेला गया. इस मुकाबले में लियोनेल मेसी की इंटर मियामी और नैशविले के बीच टक्कर हुई. मैच काफी ज्यादा रोमांचक रहा और पेनल्टी शूटआउट में गया, जहां जीत 10-9 से इंटर मियामी की हुई.

अर्जेंटीना विश्व कप विजेता लियोनल मेसी ने नैशविले के खिलाफ पहला गोल 23वें मिनट में किया. इसके करीब 30 मिनट बाद मेजबान टीम ने फाफा पिकॉल्ट के माध्यम से गोल दागा और इंटर मियामी की बराबरी की.

निर्धारित 90 मिनट के दौरान दोनों टीमों के पास जीतने का मौका था. लेकिन दोनों ही टीमों ने शानदार डिफेंड किया. 120 मिनट तक स्कोर 1-1 की बराबरी पर खत्म होने के बाद मैच पेनल्टी शूटआउट में गया जहां बाजी इंटर मियामी ने मारी.

पिछले महीने मुफ्त ट्रांसफर पर फ्लोरिडा टीम में शामिल होने के बाद से मेसी ने अब तक छह मैचों में नौ बार स्कोर किया है- जिसका आंशिक स्वामित्व इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड बेकहम के पास है.

आपको बता दें कि लीग्स कप एक वार्षिक प्रतियोगिता है जिसमें संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको के क्लब शामिल होते हैं.

ये खबरें भी पढ़ें :-

(इनपुट: आईएएनएस)

ABOUT THE AUTHOR

...view details