दिल्ली

delhi

Hockey World Cup 2023 : पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण हार्दिक वेल्स के खिलाफ मुकाबले से लगभग बाहर

By

Published : Jan 16, 2023, 10:58 PM IST

भारत को Hockey World Cup 2023 के दौरान जोरदार झटका लगा है. टीम के मिडफील्‍डर हार्दिक सिंह चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

Hardik singh  Hockey World Cup 2023  हार्दिक सिंह  हॉकी विश्व कप 2023
Hardik Singh

भुवनेश्वर :भारत के अटैकिंग मिडफील्डर हार्दिक सिंह पैर की मांसपेशियों में चोट के कारण वेल्स के खिलाफ एफआईएच हॉकी विश्व कप 2023 के टीम के आखिरी ग्रुप मैच से बाहर हो गए हैं.

टीम के लिए टूर्नामेंट में सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन करने वालों में से एक 24 साल के हार्दिक ने स्पेन के खिलाफ भारत की 2-0 की जीत में एक गोल किया और फिर रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ गोल रहित ड्रॉ के दौरान कई मौके बनाए.

राउरकेला में इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान हार्दिक को चोट लगी थी. मेजबान टीम गुरुवार को यहां वेल्स से खेलेगी.

हालांकि उनकी स्थिति पर आधिकारिक पुष्टि की प्रतीक्षा है. टीम के एक करीबी सूत्र ने कहा कि वैकल्पिक खिलाड़ी पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है और यह संभावना नहीं है कि टीम भविष्य में ऐसी मांग करेगी.

यह भी पढ़ें :Hockey World Cup 2023 : अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ, नीदरलैंड, फ्रांस और मलेशिया जीते

हार्दिक का एमआरआई और अन्य स्कैन किए गए तथा यह भी पता चला है कि टीम प्रबंधन उसे वेल्स के विरुद्ध खिलाने के खिलाफ है क्योंकि ऐसी स्थिति में चोट बढ़ने की आशंका है.

रविवार को जब खेल खत्म होने में महज तीन मिनट बचे थे तब हार्दिक लंगड़ा कर मैदान से बाहर चले गए थे. मैच के बाद की प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा था कि यह उतना गंभीर नहीं है जितना शुरू में संदेह था.
भारतीय टीम को 19 जनवरी को भुवनेश्‍वर में वेल्‍स से भिड़ना है. उसी दिन स्‍पेन और इंग्‍लैंड को भी आपस में मैच खेलना है. पूल डी के इन दो मुकाबलों से क्‍वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली टीम का पता चलेगा. भारत और इंग्‍लैंड दोनों ने एक मैच जीता और एक ड्रॉ खेला है. मगर गोल अंतर के कारण इंग्‍लैंड शीर्ष पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details