दिल्ली

delhi

UEFA ने क्रिश्चियन एरिक्सन को यूरो 2020 फाइनल के लिए आमंत्रित किया

By

Published : Jul 7, 2021, 3:35 PM IST

क्रिश्चियन एरिक्सन 12 जून को फिनलैंड के खिलाफ अपनी टीम के पहले मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद मैदान पर बेहोश हो गए थे और चिकित्साकर्मियों ने "डेफिब्रिलेटर" (एक प्रकार का चिकित्सा उपकरण) की सहायता से उन्हें वापस होश में लाया था.

UEFA invites christian eriksen and the medical staff in EURO final
UEFA invites christian eriksen and the medical staff in EURO final

कोपेनहेगन:यूरोपीय फुटबॉल की संचालन संस्था यूएफा ने डेनमार्क के मिडफील्डर क्रिश्चियन एरिक्सन और उनकी जान बचाने में मदद करने वाले चिकित्साकर्मियों को यूरोपीय चैंपियनशिप के फाइनल के लिए आमंत्रित किया है.

एरिक्सन 12 जून को फिनलैंड के खिलाफ अपनी टीम के पहले मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने के बाद मैदान पर बेहोश हो गए थे और चिकित्साकर्मियों ने "डेफिब्रिलेटर" (एक प्रकार का चिकित्सा उपकरण) की सहायता से उन्हें उबारा था.

डेनमार्क की टीम यूरो 2020 सेमीफाइनल में बुधवार को इंग्लैंड से भिड़ेगी. फाइनल रविवार को खेला जाएगा.

दूसरी ओर इटली ने बेहद रोमांचक सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन को पेनल्टी शूट आउट में 4-2 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई.

वेम्बले स्टेडियम में मंगलवार को यूरो 2020 सेमीफाइनल में इटली के लिए जोरगिन्हो ने बेहद दबाव के बीच पेनल्टी पर विजयी गोल दागा.निर्धारित समय और फिर अतिरिक्त समय के खेल के बाद भी दोनों टीमें 1-1 से बराबर थी जिसके बाद नतीजे के लिए पेनल्टी शूट आउट का सहारा लिया गया.

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympics : भारतीय बैडमिंटन टीम का एलान, चार धुरंधर ठोकेंगे ताल

इटली को फेडेरिको चीसा ने 60वें मिनट में बढ़त दिलाई लेकिन अल्वारो मोराटा ने 80वें मिनट में स्कोर 1-1 कर दिया.मोराटा को पहली बार टूर्नामेंट के दौरान शुरुआती एकादश में जगह नहीं मिली. टूर्नामेंट के दौरान उन्हें अपशब्दों और यहां तक कि अपने ही प्रशंसकों से जान से मारने की धमकी तक का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details